Filed Under:  JOBS & RECUITMENT

ऎसे पाएं ओएनजीसी स्कॉलरशिप Get ONGC scholarship for bright future

17th January 2015   ·   0 Comments

scholarship-635305-11-2014-03-56-99W

ओएनजीसी की स्कॉलरशिप्स के लिए चुने जाने वाले एससी और एसटी स्टूडेंट्स को उनकी पढ़ाई के दौरान आर्थिक मदद मिल सकती है।

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड एससी और एसटी स्टूडेंट्स के लिए 500 स्कॉलरशिप्स लेकर आई है। ये स्कॉलरशिप्स उन लोगों को दी जाएंगी, जो इंजीनियरिंग या मेडिकल केप्रोफेशनल कोर्स या बिजनेस एडमिन, जियोलॉजी और जियोफिजिक्स में मास्टर्स डिग्री कर रहे हैं। स्कॉलरशिप की राशि 48,000 रूपए है।

देश की प्रमुख कंपनी ऑयल एंड गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) ने विभिन्न कोर्सेज कर रहे एससी और एसटी स्टूडेंट्स को उनकी पढ़ाई के दौरान आर्थिक मदद उपलब्ध करवाने के लिए 500 स्कॉलरशिप्स की घोषणा की है। प्रत्येक चयनित स्टूडेंट को प्रतिवष्ाü 48 हजार रूपए मिलेंगे। यह राशि प्रति माह 4 हजार रूपए के रूप में दी जाएगी।

कुल 500 स्कॉलरशिप्स

ओएनजीसी द्वारा जारी स्कॉलरशिप्स की कुल संख्या 500 है। इसमें से इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए 247, एमबीबीएस के लिए 45, एमबीए के लिए 73 और जियोलॉजी/जियोफिजिक्स में मास्टर्स के लिए 135 हैं।

आप हैं योग्य?

इन स्कॉलरशिप्स के लिए एससी और एसटी स्टूडेंट्स ही आवेदन करें। आवेदन वही स्टूडेंट्स कर सकते हंै, जो इंजीनियरिंग/एमबीबीएस/ मास्टर्स इन जियोफीजिक्स/ जियोलॉजी या एमबीए के पहले साल में हों। ये कोर्सेज फु ल टाइम और रेगुलर होने चाहिए। ग्रेजुएशन कोर्सेज वालों के 12वीं में 60 फीसदी अंक और पीजी कोर्सेज वालों के ग्रेजुएशन में 60 फीसदी अंक हों।

उम्र और क्षेत्र

आवेदन के लिए आपका जोन (क्षेत्र) वही होगा, जिसमें आपका पिछला स्कूल/कॉलेज आता था। आवेदक की उम्र 1 अक्टूबर 2014 क ो 30 साल से ज्यादा न हो। परिवार की मासिक आय 37,500 रूपए से ज्यादा भी न हो। आवेदन से पहले वेबसाइट पर गाइडलाइंस पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन

ओएनजीसी की स्कॉलरशिप्स के लिए आवेदन इसकी वेबसाइट ओएनजीसीइंडिया डॉट ओएनजीसी डॉट को डॉट इन पर करियर्स-नोटिसेस में दिए फॉर्म को प्रिंट करें। भरा गया फॉर्म आपके संस्थान प्रमुख से सत्यापित कराएं। 7 नवंबर तक यह तय ओएनजीसी कार्यालय में पहुंच जाना चाहिए।

 

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles