Share:-


जैसलमेर जिले में शनिदार अलसुबह हिट व रन के दो मामले में तीन जनों की कुचलने से दर्दनाक मृत्यु हो गई व दो अन्य घायल हो गए। पहले मामले में जिले के रामदेवरा दर्षन करने आ रहे पैदल श्रृद्वालुओं के जत्थे को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे एक श्रृद्वालु की मौके पर मृत्यु हो गई व दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी घटना में जैसलमेर शहर में सड़क के किनारे पैदल जा रहे दो युवकों को एक ट्रक ने कुचल दिया जिससे मौके पर ही दोनों की मृत्यु हो गई। ट्रक ड्राईवर घटना स्थल पर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। मृतक के पिता ने ट्रक ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाकर दोनों युवकों को मारने का मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया। वहीं फरार ड्राईवर की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमॉर्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

कोतवाली थाना पुलिस के जांच अधिकारी राजकुमार ने बताया कि जैसलमेर के एयरपोर्ट रोड पर शुक्रवार रात्रि को ओड समाज के मूर्ति का जागरण कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रावरा गांव फलौदी से दो युवक करना राम (20) और वीरमा राम भी जैसलमेर आए थे। करना राम का ससुराल जैसलमेर में रानीसर कच्ची बस्ती में ही है। मूर्ति कार्यक्रम उसके काका ससुर के परिवार में ही था। वीरमा राम अपने साथ अपने रिश्ते के भाई वीरमा राम (17) को भी जैसलमेर लाया।

शुक्रवार रात को एयरपोर्ट रोड़ पर एक जगह रात्रि जागरण का कार्यक्रम हुआ। शनिवार अलसुबह दोनों ही युवक शौच के लिए सड़क किनारे चल रहे थे उसी दौरान एक ट्रक ने उनको टक्कर मार दी। तेज टक्कर से दोनों युवक वहीं गंभीर हालत में गिर गए। ट्रक ड्राइवर ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। आसपास लोगों ने दोनों को जवाहिर हॉस्पिटल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना मंे जैसलमेर के रामदेवरा कस्बे के पास शनिवार को दूज के अवसर पर बाबा की समाधी के दर्शन के लिए आ रहे पैदल श्रृद्धालुओं के जत्थे को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी दी और मौके से फरार हो गया। इस हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई वही दो श्रद्धालु घायल हो गए।

रामदेवरा पुलिस के अनुसार शनिवार को जोधपुर के खारा गांव के 8-10 श्रद्धालु लोक दैवता बाबा रामदेव की समाधी के दर्शनो के लिए पैदल यात्रा कर रामदेवरा आ रहे थे इसी दौरान अलसुबह पांच बजे रामदेवरा से करीब 15 कि.मी. दूर आने पर श्रद्धालु पर पीछे से आ रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी। इससे पहले श्रद्धालुओं को कुछ पता चलता वाहन चालक वाहन लेके मौके से फरार हो गया। इस हादसे में भरमलराम पुत्र बिजलराम उम्र 25 वर्ष निवासी खारा की मौके पर मौत हो गई वही भँवरलाल पुत्र भगाराम उम्र 26 वर्ष निवासी उग्रास और सुनील पुत्र रामूराम उम्र 17 वर्ष निवासी खारा घायल हो गए। भँवरलाल के गम्भीर होने के कारण जोधपुर रैफर किया गया। रामदेवरा पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात वाहन की तलाश शुरू की। राहगीरों ने घायलों को पोकरण हॉस्पिटल पहुँचाया जहा पर एक यात्री की मौत होने पर शव को मोर्चरी में रखवाया और घायलो का इलाज करने के बाद एक को जोधपुर रैफर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *