भिवाड़ी पुलिस ने गुम हुए 105 मोबाइल ट्रैस कर मालिकों को लौटाये -एक दर्जन लोगों को किया डिटेन, पूछताछ जारी

Share:-


अलवर, 21 अप्रैल : भिवाड़ी जिला पुलिस मुख्यालय ने गुम हुए मोबाईलों को ट्रैस करने की कार्रवाई करते हुए 105 मोबाइल ट्रैस कर उनके मालिकों को लौटाए हैं। इस संबंध में पुलिस करीब एक दर्जन लोगों सेे पूछताछ कर रही है।
भिवाड़ी जिला पुलिस के अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया कि ट्रैस किए गए इन मोबाइलों की कीमत 32 लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि भिवाड़ी जिला पुलिस क्षेत्र में गुम होने वाले मोबाइलों की सूचना संबंधित परिवादियों ने पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने मेरी पुलिस, मेरा अभिमान का विशेष अभियान चलाकर वर्ष 2022 से गुम हुए मोबाइलों को सर्च करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी के निर्देशानुसार टीम गठित की गई। जिसमें साइबर सेल भिवाड़ी द्वारा गुमशुदा मोबाइलों को मोबाइल सेवा प्रदाता कम्पनियों से तकनीकी सूचना प्राप्त कर राजस्थान के अलग-अलग जिलों व दिल्ली, हरियाणा, यूपी आदि विभिन्न राज्यों में चल रहे गुमशुदा 105 मोबाइल ट्रैस कर बरामद किए।

एसपी ने बताया कि बरामद मोबाइल महिलाएं, बुजुर्ग, मजदूरी, खेती करने वाले, विद्यार्थियों, सरकारी-प्राईवेट कर्मचारियों के थे और कई तो इनमें ऐसे थे जिन्होंने किस्तों पर मोबाइल खरीदे थे। जिन्हें बरामद कर उनके मालिकों को लौटाकर उनके चेहरे पर खुशियां लाने का कार्य पुलिस ने किया है। यह कार्य भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा के निर्देशन में सहायक पुलिस अधीक्षक सुजीत शंकर के मार्ग दर्शन में करने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी साइबर सेल द्वारा अभियान चलाकर करीब 20 लाख रुपए कीमत के 80 मोबाइल बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *