रेलवे अस्पताल में एक ही दिन में किए तीन जटिल ऑपरेशन

Share:-


जोधपुर। उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल अस्पताल के नवनिर्मित मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में एक ही दिन में तीन जटिल ऑपरेशनों से रेलकर्मियों और उनके आश्रितों को राहत पहुंचाई गई।
डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मंडल रेलवे अस्पताल में हाल ही में निर्मित अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में रेलवे चिकित्सक अब उन रोगियों की शल्य चिकित्सा कर उपचार कर रहे हैं जिन्हें इसके लिए अन्य महंगे अस्पतालों में रैफर करना पड़ता था। अस्पताल में 50 लाख रुपए की लागत से बने मॉड्यूलर ओटी में जटिल से जटिल ऑपरेशन होने लगे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए वासुदेवन ने बताया कि अस्पताल में वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ गुलाब सिंह सारण ने रेलकर्मी आश्रित सुरजीत कौर के नासूर का सफल ऑपरेशन किया जिससे वह 15 वर्षों से पीडि़त थीं। इसी तरह डॉ सारण ने वर्कशॉप तकनीशियन सुरेंद्र सिंह भायल के नाक की उस हड्डी का ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया जो बचपन से ही टेढ़ी थी। डॉ वासुदेवन ने बताया कि इनके अलावा गुड्स पायलट मनोज कुमार मीणा की पुत्री कनिष्का के गलगंठ का भी सफल ऑपरेशन कर राहत पहुंचाई जिसकी वजह से काफी समय से खाना ढंग से नहीं निगल पा रही थीं। डॉ सारण के साथ एनेस्थेटिक डॉ प्रद्युमन कुमार साहू मैट्रन संध्या व ओटी स्टाफ ऋषि गहलोत इत्यादि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *