कांग्रेस नेता ने भगवान श्रीराम के चरित्र पर उठाया सवाल

Share:-


राज्य विमुक्त घुमंतू बोर्ड के उपाध्यक्ष चतराराम देशबंधु ने आपत्तिजनक टिप्पणी की, कहा- लुगाई को घर से निकाला, कैसे कहेंगे मर्यादा पुरुषोत्तम
जोधपुर। राज्य विमुक्त घुमंतू बोर्ड (डीएनटी) के उपाध्यक्ष व कांग्रेस नेता चतराराम देशबंधु ने भगवान श्रीराम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। मामला 18 अप्रैल को चित्तौडग़ढ़ के कपासन में एक समाज के कार्यक्रम के दौरान का है। उसका वीडियो अब सामने आया है। इस वीडियो में चतराराम देशबंधु ने भगवान राम के चरित्र पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि लोग बोलते हैं, मर्यादा पुरुषोतम श्रीराम की जय… मैं तो बोलता हूं कि राम से बढ़कर.. आदमी दुनिया में कोई पैदा ही नहीं हुआ। अपनी लुगाई के साथ 14 साल वनवास में धक्के खाए। उसेे पांच मिनट में अपने घर से निकाल दिया, कि ये तेरे $.. किसका है, उसको कैसे हम मर्यादा पुरुषोत्तम कहेंगे यार… कायदे की बात है रॉन्ग नंबर है तो .. बनना पड़ेगा।
दरअसल, 18 अप्रैल को कपासन के गांव मेवदा कॉलोनी में भातु कंजर समाज की महापंचायत थी। महापंचायत समाज के एक युवक के मर्डर को लेकर बुलाई गई थी। इसमें देशबंधु बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम में संबोधन के दौरान उन्होंने भगवान राम के चरित्र पर सवाल खड़े किए। भगवान राम पर टिप्पणी को लेकर चतराराम ने कहा कि मैं धर्म के खिलाफ नहीं हूं, हम तो धर्म को मानने वाले हैं, बिना पढ़े कुछ बोलता नहीं हूं। मैंने जो पढ़ा है, वही बोला है, इसमें यह आरएसएस वाले नाटक कर रहे हैं। उनके शहर में जाकर भी उनको जवाब दूंगा। मैं कभी झूठ नहीं बोलता, डर के भी नहीं बोलता हूं, सोच समझकर ही बोलता हूं। हमारी राम से कोई लड़ाई थोड़ी है। जांच होगी तो उसमें जवाब देंगे। मैं तो कंजर समाज को न्याय दिलाने और मुआवजा दिलाने के लिए गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *