Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

भारत वाहिनी पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, जानिए खास बातें |

29th November 2018   ·   0 Comments

जयपुर। वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि भारत वाहिनी पार्टी राजस्थान में सत्ता में आएगी तो अनारक्षितों में ब्राह्मण, वैश्य, राजपूत, कायस्थ व अन्य पिछड़ा वर्ग के मुसलमानों में वंचित वर्ग को 14 प्रतिशत आरक्षण देगी।

उन्होंने कहा कि यह हमारी पार्टी की प्रथम प्राथमिकता होगी तथा इसी मुद्दे को लेकर ही हम चुनाव में मैदान में है। यह बात गुरुवार को तिवाड़ी ने दृष्टि पत्र जारी कार्यक्रम में कही। तिवाड़ी ने कहा कि भाजपा एवं कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों ने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को छला है।

तिवाड़ी ने कहा कि कर्ज मुक्त किसान एवं भविष्य का समाधान करते हुए वर्तमान कर्ज से मुक्त कर खेती मजदूरी को मनरेगा से जोड़ा जाएगा तथा सौर उर्जा के माध्यम से बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। तिवाड़ी ने कहा कि सांस्कृतिक नवजागरण कर ‘आपणी धरती आपणा लोग’ परियोजना के माध्यम से इतिहास का पुनर्लेखन किया जाएगा।

घोषणा पत्र की प्रमुख बातें

सरकारी नौकरियों के दो लाख नए पद सृजित करेंगे।

– बेरोजगारों से परीक्षा की कोई फीस नहीं ली जाएगी।

– महिलाओं के लिए निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था होगी ।

– पेजयल की समस्या दूर करने के लिए वरूण कुम्भम योजना लागू करेंगे।

– हर गांव मोहल्ले को सौर ऊर्जा व अन्य वैकल्पिक उर्जा स्रोतों के जरिए स्वावलम्बी बनाने के लिए उर्जा स्वाधीनता अभियान चलाया जाएगा।

– राजस्थान के हर गांव का अपना इतिहास है, इसलिए आपणी धरती आपणां लोग अभियान के तहत हर गांव के इतिहास का लेखन किया जाएगा ।

– स्नातक के बाद पांच वर्ष तक रोजगार नहीं मिला तो बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। – किसानों को कर्ज माफ किया जाएगा और आगे कर्ज न लेना पड़े ऐसी व्यवस्था की जाएगी।

– किसानों को सौर उर्जा से मुफ्त बिजली और मनरेगा के जरिए मुफ्त श्रम उपलब्ध कराया जाएगा।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles