Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

अगली बार बनेगी सरकार तो निकालेंगे घुसपैठिए, भाजपा की चुनावी सभा में बोले अमित शाह |

29th November 2018   ·   0 Comments

करौली./ नादौती. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का करौली एवं नादौती की चुनावी सभा में संबोधन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन पर केन्द्रित रहा।उन्होंने मोदी के शासन की योजनाओं-उपलब्धियों को प्रमुखता से गिनाया। भारत माता के जयकारे और क्षेत्र के आराध्य देव कैलादेवी-मदनमोहनजी को नमन करते उन्होंने भाषण की शुरूआत की। शाह ने शुरू में ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका कोई सेनापति नहीं। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लेकर कहा कि वे इधर-उधर घूमते हैं।वे राजस्थान वालों को बताएं कि उनका सेनापति कौन है। शाह ने कहा कि कांग्रेस के पास न नेता है न नीति है। वे बोले कि कांग्रेस के नेता हमसे हिसाब मांगते हें, जो उन्हें हक नहीं। हम जनता के बीच हिसाब देने आए हैं। इसी क्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों और योजनाओं को गिनाना शुरू कर दिया। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने राजस्थान को कांग्रेस सरकार के मुकाबले ढाई गुना ज्यादा बजट विकास एवं योजनाओं के लिए दिया।उन्होंने विभिन्न योजनाओं में प्रदेश तथा करौली जिले में खर्च की गई राशि की जानकारी दी। शाह ने कहा कि हम जनता के बीच हिसाब पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस को हमसे हिसाब मांगने का हक नहीं। शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ की एटीएम मशीन है। इसमें कोई भी समस्या डालो। झूठ का वादा ही बाहर निकलकर आएगा। उन्होंने भाजपा सरकार को जवानों का हमदर्द बताते हुए वन रैंक वन पेंशन को भाजपा की देन बताया।घुसपैठियों की चर्चा करते हुए उन्होंने आमजन से हामी भराई कि घुसपैठियों को बाहर निकालना चाहिए या नहीं। वे बोले कि मोदी सरकार ने आसाम में 40 लाख घुसपैठिए चिन्हित कर उन्हें देश से बाहर निकालना शुरू किया तो कांग्रेसियों के लिए ऐसे बुरा लगा मानो वो उनके मौसरे भाई हों। उन्होंने ऐलान किया कि इस बार प्रदेश में भाजपा और वर्ष 2019 में मोदी सरकार आने पर कश्मीर से कन्या कुमारी और आसाम से गुजरात तक एक-एक घुसपैठिए को चुन-चुन कर देश से बाहर निकालने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार आई है तब से पूरे देश में जहां-जहां चुनाव हो रहे हैं, वहां कांग्रेस को सफाया हो रहा है और भगवा लहराने लगा है। उन्होंने ऐसे राज्यों के नाम गिनाए।शाह ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस नेताओं को भारत माता की जय बोलने में शर्म आती है। जबकि भाजपाई ऐसा करने में गर्व करते हैं। उपस्थित लोगों से दोनों हाथ उठवाकर कमल के निशान पर बटन दबाकर भाजपा और मोदी के हाथ मजबूत करने का संकल्प भी दिलाया।

हमने ढाई गुना बजट दिया

शाह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर सवाल दागा। बोले कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में क्या किया। केन्द्र मे यूपीए सरकार रहने पर राजस्थान को 1 लाख 9 हजार करोड़ का बजट दिया, जबकि मोदी सरकार ने 2 लाख 63 हजार रुपए का बजट दिया। मोदी सरकार ने देश में 129 योजनाएं और वसुन्धरा सरकार ने ढेर सारी योजनाएं देकर प्रदेश को आगे बढ़ाया है। उन्होंने करौली जिले में हुए विकास कार्यों को भी गिनाया।

पाकिस्तान से लिया बदला

अमित शाह बोले कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान से अपने 12 जवानों की शहीद होने का महज 10 दिन में ही बदला ले लिया। पाकिस्तान के घर में घुसकर सेना के रणबांकुरों ने सर्जिकल स्ट्राइक की और अपने जवानों की शहीदगी का बदला लिया। शाह बोले कि भाजपा सरकार ने सबसे बड़ा काम देश को सुरक्षित करने का किया है। जबकि दस वर्ष रही यूपीए सरकार के शासनकाल में पाकिस्तान से रोज कोई ना कोई घुस जाता था। मोदी ने दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया है।

नादौती में बोले स्थानीय मुद्दों पर

अमित शाह करौली के मुद्दों व समस्याओं पर खामोश रहे। नादौती सभा में वे जरूर बोले। उन्होंने 37 हजार करोड़ रुपए की राजस्थान ईस्टर्न कैनाल प्रोजेक्ट के तहत टोडाभीम में सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने को केन्द्र सरकार की योजना के प्रथम चरण में शामिल कराने का वादा किया। उन्होंने कहा कि नादौती-गंगापुरसिटी स्टेट हाईवे को नेशनल हाईवे में तब्दील करने के लिए मुख्यमंत्री से प्रस्ताव भेजने को कहा है। ये प्रस्ताव पहुंचते ही हम इस स्टेट हाईवे को नेशनल हाईवे बनाने का काम करेंगे।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles