Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

कांग्रेस ने 70 सालों में चोरी का भूलभुलैया बना दिया, जो जन्मी नहीं उसे विधवा बना दिया’: PM मोदी

28th November 2018   ·   0 Comments

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा है कि सत्तर वर्षों में देश में चोरी का भुलभुलैया बना दिया गया। पीएम मोदी ने यहां चुनाव सभा में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में जमकर भ्रष्टाचार हुआ और 70 सालों में देश में चोरी के भुलभुलैया बना दिए गए। उन्होंने कहा कि अब नीचे से भ्रष्टाचार को मिटाना हैं।पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले मोदी की जाति पर वोट मांग रहे हैं और हमारी सफाई से अब उनको तकलीफ होने लगी हैं। उन्होंने कहा कि छोटी नौकरी पाने के लिए होने वाले इंटरव्यू को बंद कर लोगों के लिए नौकरी पाना आसान बनाया गया हैं। अब लिखित परीक्षा के बाद सीधी नौकरी दी जाने लगी हैं।उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने छह करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त गैस दी है। देश के सवा करोड़ लोगों को पक्के घर बनाकर दिए गए तथा राजस्थान में सात लाख तथा नागौर जिले में 16 हजार लोगों के पक्के घर बनाए गए।उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों के नाम पर कांग्रेसी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं जबकि हमारी सरकार आने के बाद किसानों को डेढ़ गुना एमएसपी देना शुरु किया गया। उन्होंने कहा कि किसानों को अब समय पर यूरिया मिलने लगा हैं। पहले यूरिया की चोरी होती थी और किसानों का यूरिया केमिकल फैक्ट्रियों में चला जाता था तथा इसका फायदा फैक्ट्री वाले उठाते थे। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं हो रहा है क्योंकि अब भ्रष्टाचार नहीं हो रहा।

विकास का मंत्र ज्योतिबा फुले-अंबेडकर की प्रेरणा से’

पीएम मोदी ने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ का मंत्र ज्योतिबा फुले की प्रेरणा से बना हुआ हैं। यह मंत्र बाबा साहब अम्बेडकर की प्रेरणा से मिला हुआ है। यह हिन्दुस्तान की मिट्टी लेकर आया है, यह सिर्फ राजनीतिक नारा नहीं हैं। यह एक सपना हैं जो सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के कल्याण के लिए हैं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जिस नामदार को यह पता नहीं कि चने का पौधा होता या पेड़ तथा मूंग और मसूर में फर्क मालूम नहीं, वह देश को किसानी सिखाते घूम रहे हैं।उन्होंने कहा कि हम इस बार चुनाव में विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं, विकास का मंत्र लेकर चले हैं और उसे पूरा करने के लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने नामदार और कामदार में मुकाबला बताते हुए कहा कि कामदार आपसे आर्शीवाद मांगने आया हैं और विकास के लिए राजस्थान में एक बार फिर वसुंधरा की सरकार बनानी हैं।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles