एमबीबीएस छात्रा के पिता को अगवाकर 20 लाख फिरौती मांगी, पांच गिरफ्तार

Share:-


जयपुर, 17 अप्रैल (ब्यूरो): शहर में अपहरण, लूट, हत्या और दुष्कर्म जैसे संगीन अपराध बढ़ते जा रहे हैं। इंटरनेशनल कॉल के जरिए बदमाश व्यापारियों को धमकी देकर लाखों, करोड़ों रुपए मांग रहे हैं। पुलिस के लिए यह सिरदर्द बना हुआ हैं, वहीं शहर में अब दिनदहाड़े अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले भी सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सिंधी कैंप थाना इलाके में सामने आया हैं, जहां एमबीबीएस छात्रा के पिता का अपहरण कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई हैं। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए फिरौती मांगने वाले 5 आरोपियों को धौलपुर पुलिस के सहयोग से सरमथुरा से गिरफ्तार कर अपह्रत व्यक्ति को उनके चंगुल से छुड़वा लिया हैं।
धौलपुर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी देव कुमार मीना कंजरपुरा सरमथुरा, बिजेंद्र मीना सपोटरा करौली, लवकुश मीना लांगरा करौली, भरत मीना गज्जूपुरा सपोटरा व समित चेतन एमपी के मुरैना स्थित पोरसा का रहने वाला है। अपहरण के दौरान आरोपियों ने पीडि़त के साथ कई बार मारपीट भी की थी।

धरपकड़ के दौरान एक बदमाश बचने के इरादे से छत से कूद गया, जिससे उसका पैर टूट गया। इधर, डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया कि दो दिन पहले अलीगढ़ निवासी मनोज कुमार ने सिंधी कैंप थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उनका भाई रणवीर सिंह बेटी से मिलने के लिए जयपुर आया था। उनकी बेटी एसएमएस मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रही हैं। बेटी से मिलने के बाद वे अपने दोस्त के साथ रेडियो मार्केट गए। इस दौरान सिंधी कैंप के पास कार सवार बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया और 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी हैं।

अहपहरण की सूचना के बाद एसएचओ जयमल सिंह के नेतृत्व में गठित टीम लोकेशन ट्रेस करती हुई धौलपुर के सरमथुरा पहुंच गई। जहां पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से बीहड़ में सर्च ऑपरेशन चलाकर कार्रवाई को अंजाम दिया गया और बदमाशों के कब्जे से अपह्रत रणवीर सिंह को मुक्त करवाया गया। जांच अधिकारी जयमल सिंह ने बताया कि गिरोह का सरगना दिलखुश मीना ने अपनी प्रेमिका के सहयोग से सोशल मीडिया पर पीडि़त का अश्लील वीडियो बना लिया था और उसे ब्लैकमेल करके जयपुर बुलाया था। जहां पर होटल में पहले एक लडक़ी मिली और बाहर निकलते ही अन्य लोगों ने उसका अपहरण कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *