Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

राजस्थान से भाजपा सरकार की विदाई तय है – येचूरी |

17th November 2018   ·   0 Comments

देश में भाजपा के खिलाफ बन रहे महागठबंधन में लगातार पेंच फंस रहे हैं। अब माक्र्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचूरी ने साफ कर दिया है कि देश में भाजपा और उनके सहयोगियों तथा पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को हराना मुख्य उद्देश्य है। इसके साथ उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार की विदाई तय है। येचूरी ने यह बात शुक्रवार को पत्रकारों से कहीं। उन्होंने कहा कि हर चार साल में भाजपा को राम मंदिर का मुद्दा याद आ जाता है। भाजपा साम्प्रदायिकता का खतरनाक कार्ड खेल कर वोटों का ध्रुवीकरण करती है। भाजपा के राज में आने के बाद देश में माहौल बिगड़ा है। ऐसी सूरत में हमने तीन प्राथमिकताएं रखी है। इसके तहत सबसे देशभर में भाजपा और उसके सहयोगियों को हराना है। दूसरा विधानसभाओं में वामपंथी विधायकों की संख्या बढ़ाना है, जिससे मजदूर, दलित, पिछड़े, किसानों की आवाज उठाई जा सके। वहीं तीसरी धर्मनिरपेक्ष सरकार को बनवाना है।

देशभर में बन रहे महागठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर राज्य की परिस्थितियां अलग-अलग है। महागठबंधन के लिए बंगाल में ममता बनर्जी के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने साफ कहा कि यह संभव नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हम जिस तरह से देश में भाजपा को हराने का नारा दे रहे हैं, उसी तरह बंगाल में ममता बनर्जी को हराने का नारा हमने बुलंद किया हुआ है।

राजस्थान में वामपंथी दलों के वजूद के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां तीसरे मोर्चा का प्रयास होता रहा है। इस बार भी किया गया। वहीं वामपंथी दलों की ताकत पिछले सालों की तुलना में अब बढ़ी है। राजस्थान में कुछ सीटों पर वामपंथी दल चुनाव जीत सकते हैं।

 

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles