Alert in Delhi: 26 जनवरी से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, खालिस्तानी आतंकी डल्ला का मददगार गिरफ्तार

Share:-

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी से पहले बड़ी कार्रवाई की है। स्पेशल सेल ने कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डल्ला के दो साथियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली को माहौल खराब होने के लिए टॉरगेट किलिंग की साजिश रच रहे थे। पुलिस को आतंकियों के मोबाइल से आतंकी वारदात का ब्लू प्रिंट मिला है।

दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार आतंकी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा उर्फ जस्सा उर्फ याकूब उर्फ कप्तान और नौशाद के कब्जे से तीन आधुनिक पिस्टल व 22 कारतूस बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने आरोपियों के गिरफ्तार करने की पुष्टि की है।
स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 26 जनवरी को देखते हुए स्पेशल सेल में तैनात एसीपी ललित मोहन नेगी की देखरेख में कई टीमें आतंकी व शरारती तत्वों पर नजर रखे हुए थीं। कई दिन की निगरानी के बाद स्पेशल सेल ने कोपा किरपाली गुलाट भोज, उधम सिंह नगर उत्तराखंड निवासी जगजीत सिंह (29) और जहांगीरपुरी दिल्ली निवासी नौशाद (56) को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।
नौशाद आतंकी संगठन हरकत उल अंसार का सदस्य रहा है। उसे हत्या के दो मामलों में उम्र कैद और विस्फोटक अभिनियम के तहत 10 वर्ष की सजा हो चुकी है। जगजीत सिंह पंजाब के बंबीहा गिरोह का सदस्य है। उसे देशविरोधी वारदातों के लिए कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डल्ला से निर्देश मिलते थे। उसे अर्शदीप का खास सहयोगी बताया जा रहा है। वह उत्तराखंड में हत्या के मामले में पेरोल जंप कर गया था।
अर्शदीप डल्ला खालिस्तान टास्क फोर्स(केटीएफ) का खूंखार आतंकी है। भारत सरकार ने उसे दो दिन पहले ही आतंकी घोषित किया था। अर्शदीप वर्ष 2017 में कनाड़ा फरार हो गया था। तभी से वह कनाडा से देश में देश विरोधी गतिविधियां चला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *