Filed Under:  BUSINESS TODAY

Hyundai santro की कीमत 4 लाख रुपये से भी कम, कंपनी ने किया ऐलान

15th October 2018   ·   0 Comments

लगभग बीस साल बाद हुंडई की कार सैंट्रो ने हाल ही में कमबैक किया। सैंट्रो को कुल पांच वेरियंट में उतारा गया है जिनमें एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, स्पोर्ट्ज़ (O) और एस्टा शामिल हैं। कार को पहली सैंट्रो के मुकाबले कहीं ज्यादा आक्रमक और स्पोर्टी बनाने की कोशिश की गई है। कार की बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो गई है।

23 अक्टूबर को इस नई सैंट्रो को भारत में पूरी तरह से लांच कर दिया जाएगा। नई सैंट्रो को सीएनजी में भी उपलब्ध कराया जाएगा। कार के सभी फीचर्स पहले ही बाहर आ गए थे। लेकिन अब इस कार की कीमतों से भी पर्दा उठ गया है। नई सैंट्रो के डैशबोर्ड में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इस कार के केबिन को डुअल-टोन थीम पर डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने इस कार के बेस वेरियंट डीलाइट की कीमत 3.87 लाख से रखी है। तो इसके टॉप वेरियंट एस्टा  की कीमत 5.29 लाख रुपए है। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं। इसके साथ ही इस कार में कासकेडिंग ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप, फॉग लैंप, के आस-पास काले कलर की प्लास्टिक क्लैडिंग और स्पोर्टी बंपर दिए गए हैं।

कार के पीछे के हिस्से में नए डिजाइन की टेल लाइट क्ल्स्टर लगे हैं। नई सैंट्रो का देखकर आपको कुछ पुराना तो कुछ नये का अहसास होगा। हुंडई सैंट्रो के टॉप मॉडल में पीछे बैठने वालो कि लिए एसी वेंट्स भी लगे हुए हैं। सैंट्रो के सभी वेरियंट में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट वार्निंग और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।

नई सैंट्रो  कार में 1.1-लीटर का 4-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। साथ ही इस इंजन में 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का भी विकल्प होगा।  सैंट्रो में सीएनजी का विकल्प भी दिया जाएगा। हालांकि हुंडई की यह पहली ऐसी कार होगी जो कि एएमटी विकल्प में मौजूद होगी।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles