जमीन के लेनदेन में युवक पर फायर कर जानलेवा हमला – दौलतपुरा थाने के नांगल पुरोहितान के डागरो की ढाणी का मामला

Share:-


– ग्रामीणों ने दौलतपुरा थाना पुलिस पर लगाए आरोपियों को बचाने व लापरवाही के गंभीर आरोप
– दोनों पक्ष की ओर से मामला दर्ज
हरमाड़ा, 12 अप्रैल : दौलतपुरा थाना इलाके के नांगल पुरोहितान के डागरो की ढाणी में बुधवार सुबह करीब 10 बजे खेत पर काम कर रही एक महिला सहित अन्य पर चार पांच जनों ने जानलेवा हमला कर दिया। जहां शंकरलाल डागर व उसकी पत्नी शीला देवी के गंभीर चोटें आई हैं।
सूचना पर पहुंची दौलतपुरा थाना पुलिस ने घायलों को जयपुर के कांवटिया अस्पताल में भर्ती करवाया। जिनको उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वही गोलीकांड की घटना के बाद आसपास के लोग व पीडि़त परिवार के लोग भेरू खेजड़ा बस स्टैंड पर जाकर सडक़ को जाम कर दिया व आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। जिससे मौके पर पहुंचे चौमूं एसीपी राजेंद्र सिंह निर्वाण ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। वही इस संदर्भ में पीडि़त शंकरलाल ने दौलतपुरा थाने में मामला दर्ज कराया है की बुधवार सुबह 10 बजे के समय मेरी पत्नी खेत पर काम कर रही थी। उसी समय सुरेंद्र पूनिया, उसका साला व उसका लडक़ा व 4-5 अन्य व्यक्ति 3 गाडिय़ों बैठ कर आए और मेरी जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने लगे। मेरी पत्नी शीला देवी ने उनको रोका तो उसके साथ मारपीट की। उसके कपड़े फ ाड़ दिए। उसके साथ अश्लील हरकतें की। जब मेरी पत्नी जोर से चिल्लाई तो मैं भागकर गया तो सुरेंद्र पूनिया ने मेरी जांघ में गोली मार दी और उसके लडक़े ने मेरे सिर में पाइप से मारा। मेरे भाई बाबूलाल को भी पाइप सरियों से मारा। आसपास के लोगों ने हम को बचाया। उसके बाद में हमें अस्पताल में भर्ती करवाया।

पीडि़त ने बताया कि सन 2018 में मैंने एक बीघा जमीन सुरेंद्र पूनिया को 51 लाख रुपए में बेची थी। इसमें डीएलसी रेट के चेक देकर रजिस्ट्री करवा ली और बाकी के नकद रुपए कब्जा लेते समय देने की बात कही थी। तय हुआ था कि अगर नकद राशि देने में जितने दिन का समय लगेगा उसका ब्याज दे दूंगा। साल 2018 से 26 लाख 50 हजार रुपए बकाया है। जिनके लिए देता हूं बार बार ऐसा कह कर मेरे को रोकता रहा। हमारे बीच ऐसा कोई विवाद नहीं था। अचानक इन लोगों ने बुधवार सुबह हमला कर दिया। वहीं घटना के बाद पुलिस ने 2 लोग सुरेश और रोहिताश को हिरासत में लिया है।
वहीं इस संदर्भ में आरोपी पक्ष के सुरेन्द्र पूनिया ने भी मामला दर्ज करवाया है कि मैं मेरी कब्जेशुदा जमीन पर कब्जा लेने गया था। जहां उक्त लोगों ने हमला कर दिया। एसएचओ नरेंद्र खींचड़ ने बताया की इस गोलीकांड में चार से पांच राउंड फ ायर किए है। वही दोनों पक्षों का मामला दर्ज कर लिया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं पीडि़त पक्ष ने पुलिस पर आरोपियों को पुलिस द्वारा बचाने का आरोप लगाया है।

थाने के बाहर किया प्रदर्शन
जानकारी के अनुसार स्थानीय लोग भाजपा नेता बलराम दून के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं होने से नाराज दौलतपुरा थाने के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान श्रवण बिजारणिया, सुरेंद्र चौधरी, जयपाल परसवाल, शैतान मंडोलिया, बीजेपी नेता सीताराम शेरावत, पंचायत समिति सदस्य रामरतन गुर्जर सहित काफ ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई करने की मांग करने लगे।
लोगों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने और आरोपियों को बचाने को लेकर रोष जताते हुए प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द आरोपियों को पकडऩे की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना बुधवार सुबह 10 बजे की थी और एफ आईआर शाम 7 बजे काटी गई। वही पीडि़त कांवटिया अस्पताल में दोपहर 3 बजे तक उपचार के अभाव में दर्द के मारे तड़प रहा। जब हम लोग वहां पहुंचे तो कोई भी पुलिसकर्मी वहां मौजूद नहीं था। हमने डीसीपी वंदिता राणा को फोन करके इस मामले की जानकारी दी उसके बाद विश्वकर्मा थाना प्रभारी रमेश सैनी मौके पर पहुंचे और फिर डॉक्टरों ने पीडि़त का इलाज जारी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *