जमीन के लेनदेन में युवक पर फायर कर जानलेवा हमला

Share:-

दौलतपुरा थाने के नांगल पुरोहितान के डागरो की ढाणी का मामला ,दोनों पक्ष की ओर से मामला दर्ज……
ग्रामीणों ने दौलतपुरा थाना पुलिस पर लगाए आरोपियों को बचाने व लापरवाही के गंभीर आरोप

दौलतपुरा थाना इलाके के नांगल पुरोहितान के डागरो की ढाणी में बुधवार सुबह करीब 10 बजे खेत पर काम कर रही एक महिला सहित अन्य पर चार पांच जनों ने जानलेवा हमला कर दिया। जहां शंकरलाल डागर व उसकी पत्नी शीला देवी के गंभीर चोटें आई हैं। जहां सूचना पर पहुंची दौलतपुरा थाना पुलिस ने घायलों को जयपुर के कांवटिया अस्पताल में भर्ती करवाया।जिनको उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वही गोलीकांड की घटना के बाद आसपास के लोग व पीड़ित परिवार के लोग भेरू खेजड़ा बस स्टैंड पर जाकर सड़क को जाम कर दिया व आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।जिससे मौके पर पहुंचे चोमू एसीीीपीप राजेंद्र सिंह निर्वाण ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। वही इस संदर्भ में पीड़ित शंकर लाल ने दौलतपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया की बुधवार सुबह 10 बजे के समय मेरी पत्नी खेत पर काम कर रही थी। उसी समय सुरेंद्र पूनिया उसका साला व उसका लड़का व 4-5 अन्य व्यक्ति 3 गाड़ियों बैठ कर आए और मेरी जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने लगे। मेरी पत्नी शीला देवी ने उनको रोका तो उसके साथ मारपीट की। उसके कपड़े ब्लाउज आदि फाड़ दिए। उसके साथ अश्लील हरकतें की। जब मेरी पत्नी जोर से चिल्लाई तो मैं भागकर गया तो सुरेंद्र पूनिया ने मेरी जांघ में गोली मार दी और उसके लड़के ने मेरे सिर में पाइप से मारा। मेरे भाई बाबूलाल को भी पाईप सरियों से मारा। आसपास के लोगों ने हम को बचाया। उसके बाद में हमें अस्पताल में भर्ती करवाया।

पीड़ित ने बताया कि सन 2018 में मैंने एक बीघा जमीन सुरेंद्र पूनिया को 51 लाख रुपये में बेची थी। इसमें डीएलसी रेट के चेक देकर रजिस्ट्री करवा ली और बाकी के नगद रुपए कब्जा लेते समय देने की बात कही थी।व तय हुआ था कि अगर नगद राशि देने में जितने दिन का समय लगेगा उसका ब्याज दे दूंगा। साल 2018 से 26 लाख 50 हजार रुपये बकाया है। जिनके लिए देता हूं बार बार ऐसा कह कर मेरे को रोकता रहा। हमारे बीच ऐसा कोई विवाद नहीं था। अचानक इन लोगो ने बुधवार सुबह हमला कर दिया। वहीं घटना के बाद पुलिस ने 2 लोग सुरेश और रोहिताश को,हिरासत में लिया है। दौलतपुरा थाने पर काफी संख्या में स्थानीय लोग भाजपा नेता बलराम दून के नेतृत्व में श्रवण बिजारणिया, सुरेंद्र चौधरी ,जयपाल परसवाल
शैतान मंडोलिया,ओमप्रकाश मंडोलिया, जगदीश जीतरवाल,सरपंच रोहिताश गुर्जर, बीजेपी नेता सीताराम शेरावत,पंचायत समिति सदस्य रामरतन गुर्जर,बीजेपी अर्जुन लील ,लालाराम मंडोलिया सहित काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।व आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई करने की मांग करने लगे।वहीं इस संदर्भ में आरोपी पक्ष के सुरेन्द्र पूनिया ने भी मामला दर्ज करवाया है की में मेरी कब्जेशुदा जमीन पर कब्जा लेने गया थे जहा उक्त लोगो ने हमला कर दिया। एसएचओ नरेंद्र खींचड ने बताया की इस गोलीकांड में चार से पांच राउंड फायर की थी वही दोनों पक्षों से मामला दर्ज कर लिया है।अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।वहीं पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर आरोपियों को पुलिस द्वारा बचाने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *