Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस की पहले चरण में 17 प्रत्याशियों की सूची तैयार

12th October 2018   ·   0 Comments

रायपुर। निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव के तारीखों की घोषणा करने के बाद सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। पांच राज्यों विधानसभाओं के चुनाव 12 नवंबर से सात दिसंबर के बीच होंगे। विधानसभा के चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही राज्यों में राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने पहले चरण में 17 प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली है।

कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सीएम रमन सिंह की विधानसभा सीट राजनांदगांव पर अभी प्रत्याशी का नाम तय नहीं किया गया है। इस सीट के लिए प्रत्याशी की घोषणा बाद में की जाएगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 12 नवम्बर को मतदान होगा, जिसमें माओवादी प्रभावित 18 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे। शेष 72 सीटों के लिए 20 नवम्बर को दूसरे चरण में वोट पड़ेंगे।

वोटों की गिनती 11 दिसम्बर को होगी। गौरतलब है कि राज्य में बीजेपी 2003 से सत्ता में है। 2013 के विधानसभा चुनाव में उसे 49 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस ने 39 सीटें जीती थी। बसपा ने एक सीट तथा एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने विजय प्राप्त की थी।

chhattisgarh-congress-67-1539358582-345699-khaskhabar (1)

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles