Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

16 अक्टूबर तक गिरदावरी नहीं कराने वाले किसानों का पंजीकरण नहीं होगा मान्य

12th October 2018   ·   0 Comments

जयपुर। राज्य के किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए 3 अक्टूबर से मूंग व उड़द तथा 6 अक्टूबर से मूंगफली एवं सोयाबीन का ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है। जिन किसानों ने 12 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीयन कराया है, लेकिन पंजीकरण के समय गिरदावरी अपलोड नहीं की है, ऎसे किसानों को 16 अक्टूबर तक पंजीकरण सेे संबंधित ई-मित्र या खरीद केन्द्र पर आवश्यक रूप से गिरदावरी अपलोड करवानी होगी। गिरदावरी के अभाव में ऎसे किसानों का पंजीकरण मान्य नहीं होगा।

राजफैड की प्रबन्ध संचालक डॉ. वीना प्रधान ने बताया कि किसान गिरदावरी सहित अन्य दस्तावेज समय रहते अपलोड करा दें, जिससे खरीद प्रक्रिया को निर्बाध रूप से संचालित किया जा सके। उन्होंने बताया कि जिन किसानों को तुलाई की दिनांक आवंटित हो गई है, उनके लिए खरीद केन्द्र पर गिरदावरी ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मिलान होने के बाद दिनांक आवंटन के 5 दिवस में तुलाई की सुविधा प्रदान की गई है।

उन्होंने बताया कि जिन किसानों द्वारा गिरदावरी के अतिरिक्त किसी अन्य दस्तावेज के आधार पर पंजीकरण करवाया गया है तो वह पंजीकरण अमान्य होगा तथा किसान के दस्तावेज का ऑनलाइन व आफलाइन मिलान नहीं होने पर खरीद केन्द्र द्वारा कृषि जिन्स की खरीद संभव नहीं होगी।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles