Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

प्रदेश में चुनावी तैयारियां देखने जयपुर पहुंचे चुनाव आयुक्त, मीटिंग लेंगे

16th September 2018   ·   0 Comments

जयपुर। विधानसभा चुनाव 2018 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत, चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा एवं चुनाव आयुक्त अशोक लवासा सहित भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी सोमवार एवं मंगलवार को प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इससे पूर्व रविवार को चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना सहित भारत निर्वाचन आयोग के कई वरिष्ठ अधिकारी जयपुर पहुंचे।
चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा का रविवार को जयपुर आगमन पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने हवाई अड्डे पर स्वागत किया। भारत निर्वाचन आयोग के दो दिवसीय राजस्थान दौरे के सिलसिले में महानिदेशक (चुनाव व्यय) दिलीप शर्मा, सचिव राहुल शर्मा, पीके शर्मा, अपर महानिदेशक पी.आई.वी. (निर्वाचन) शैफाली बी.शरन भी रविवार को जयपुर पहुंच चुके हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आयोग के आयुक्तगण सबसे पहले राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिलेंगे और चुनाव से जुड़े विषयों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। बैठक में तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, कम्यूनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया, कम्यूनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया (मार्क्ससिस्ट), इंडियन नेशनल कांग्रेस और नेशनल कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

इसके बाद प्रदेश में स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अब तक की गई तैयारियों के बारे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार और पुलिस नोडल आॅफिसर्स अपनी-अपनी तैयारियों का प्रस्तुतिकरण देंगे। मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए ‘स्वीप रथ‘ का फ्लैग आॅफ करने के अलावा स्वीप प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया जाएगा।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles