Filed Under:  Sports

पिता ने कर्ज लेकर दिलाई थी किट, 16 साल के सौरभ चौधरी ने कर दिया कमाल

29th August 2018   ·   0 Comments

नई दिल्ली।
दिल में कुछ करने का जूनून हो तो इंसान क्या नहीं कर सकता? इसी बात को साक्षात कर दिखाया है राजस्थान के सौरभ चौधरी ने। इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों में आज भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल प्रतियोगिता में एशियाई खेलों का कीर्तिमान कायम कर दिया। चौधरी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 240.7 अंकों के साथ स्‍वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रच दिया। इसी प्रतियोगिता का कांसा भारत के ही अभिषेक वर्मा के नाम रहा। अभिषेक ने कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्‍थान हासिल किया।

आपको बता दें कि सौरभ चौधरी के पिता के पास इतने पैसे नहीं थे कि उसको पिस्टल की किट दिलवा सकते। इसलिए उन्होंने कर्जा लेकर उसको किट दिलवाई थी। सौरभ ने मात्र डेढ साल पहले ही किट को हाथ लगाई थी। पुरूषों की 50 मीटर थ्री पोजीशन राइफल्‍स कॉम्पीटिशन में भारत के संजीव राजपूत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मैडल अपने नाम किया। संयुक्त ट्रैप स्‍पर्धा में भारत के ही श्रेयसी सिंह और लक्ष्‍य की जोड़ी ने फाइनल में स्थान बना लिया है। भारत की महिलाओं ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला कबड्डी के ग्रुप-ए में इंडोनेशिया को 54-22 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया है। टेनिस में भारत के सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी के अलावा रोहन बोपन्‍ना और दिविज शरण की जोडी भी पुरूष डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। भारत की ही अंकिता रैना ने जापान की ईरी होजूमी को हराकर महिला सिंगल्‍स के क्‍वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

हालांकि, कल तक दो गोल्ड दिलाने वाली कुश्‍ती में भारत के लिये आज का दिन निराशाजनक रहा है। भारतीय महिला हॉकी टीम आज ही देर रात होने वाले मुकाबले में पुल-बी में कजाकिस्तान के साथ खेलेगी। एशियार्ड की इस प्रतियोगिता की पदक तालिका में भारत 3 गोल्ड, 3 रजत और 2 कांस्य सहित कुल 8 पदक जीत कर 7वें स्थान पर है।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles