Filed Under:  Sports, world News

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राही सरनोबत को दी स्वर्ण की बधाई

22nd August 2018   ·   0 Comments

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने इंडोनेशिया के जाकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों में बुधवार को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली राही जीवन सरनोबत को बधाई दी।

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने इंडोनेशिया के जाकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों में बुधवार को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली राही जीवन सरनोबत को बधाई दी। राही एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। राठौड़ और बिंद्रा ने ट्वीट करके उन्हें स्वर्ण जीतने पर बधाई दी

कौन है राही सारनाबोत

राही सरनोबत का जन्म 30 अक्टूबर 1990 को कोल्हापुर में हुआ था। राही ने 5 अप्रैल 2013 को कोरिया के चांगवान में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में स्थानीय निशानेबाज केयोंगे किम को 8-6 से हराकर स्वर्ण पदक भारत के नाम किया। इसके बाद राही ने अमेरिका में 2011 आईएसएसएफ विश्व कप में कांस्य पदक जीता था। कॉमनवेल्थ 2010 में एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीतने वालीं राही ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप, 2011 में ब्रॉन्ज जीतकर ओलिंपिक का टिकट लिया।

खेल मंत्री ने दी बधाई

खेल मंत्री ने ट्वीट किया, “सटीक निशाना! 2016 में घातक कोहनी की चोट से जूझने के बाद दिग्गज शूटर राही सारनाबोत ने बेहतरीन वापसी करते हुए 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जकार्ता में भारतीय शूटिंग के सफल अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें बधाई।” राही एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। यह राही का इस स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक है। दक्षिण कोरिया की किम मिनजुंग तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य जीतने में सफल रहीं।भारत की ही मनु भाकेर 16 का स्कोर कर छठे स्थान पर रहीं

थाइलैंड की नापशावान को हराया

राही ने बेहद रोचक मुकाबले में थाईलैंड की नापशावान को शूटऑफ में 3-2 से हराया। दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 34-34 से बराबर था। इसके बाद दो शूटऑफ में विजेता का फैसला निकला। बिंद्रा ने ट्वीट किया, “यह फाइनल एशियाई खेलों के सबसे बेहतरीन स्पर्धाओं में से एक है! बधाई हो राही।”यह राही का इस स्पर्धा में पहला पदक है। दक्षिण कोरिया की किम मिनजुंग तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य जीतने में सफल रहीं। भारत की ही मनु भाकेर 16 का स्कोर कर छठे स्थान पर रहीं।

सैफ गेम्स : निशानेबाजों का दबदबा कायम

राही सारनाबोत ने भारत को दिलाया चौथा स्वर्ण पदक, 11 हुई पदकों की संख्या

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles