पाकिस्तान में हिन्दू सांसद पर धर्म बदलने का दबाव:दानिश बोले- साथी सांसद कहते हैं कलमा पढ़कर मुस्लिम बन जाओ

Share:-


पाकिस्तान के एक हिन्दू सांसद ने अपने साथी सांसदों पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। बलूचिस्तान के नेता दानिश कुमार ने संसद में कहा- मुझे इस्लाम के उपदेश न दिए जाएं। पहले अपराधी मुसलमानों को इस्लाम सिखाओ फिर मुझसे मेरा धर्म बदलने के लिए कहना।

दानिश संसद में देश में बढ़ती महंगाई पर चिंता जा रहे थे। उन्होंने कहा- ये निंदनीय है कि सरकार रमजान के महीने में भी खाद्य जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। दानिश का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि ये वीडियो कब का है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

सबसे पहले जानें दानेश ने क्या कहा?
दानिश कुमार पाकिस्तानी संसद में बढ़ती महंगाई पर बात कर रहे थे। इस दौरान वो कहते हैं- यहां पर मेरे दोस्त हैं जो मुझसे कहते हैं कि दानिश कुमार कलमा पढ़ लो, मुसलमान हो जाओ। मैं इन लोगों से कहना चाहता हूं कि पहले आप उन शैतानों को इस्लाम का पालन करने के लिए कहें जो मुनाफाखोर हैं। फिर दानिश कुमार के ऊपर आकर तबलीग करें। मैं चाहता हूं कि मुझसे ये वादा किया जाए कि जब तक ये उन लोगों से इस्लाम का पालन नहीं करवाते, तब कर मुझ पर तब्लीग नहीं करेंगे।

कौन हैं दानिश कुमार?
दानिश कुमार 2018 में बलूचिस्तान अवामी पार्टी से अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीट पर सांसद चुने गए थे। इससे पहले वो बलूचिस्तान की विधानसभा के भी सदस्य रह चुके हैं। दानिश इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के हक को लेकर आवाज उठा चुके हैं।

UN भी पाक में अल्पसंख्यकों पर होते जुर्म को लेकर चिंतित
इससे पहले UN ने भी जनवरी में पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे जुर्म को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी। UN के 12 एक्सपर्ट्स ने पाकिस्तान में अपहरण, धर्म परिवर्तन करवाने, छोटी उम्र में लड़कियों की शादी करने जैसे मामलों को लेकर चिंता जाहिर की थी। पाकिस्तान के ह्यूमन राइट्स कमीशन के मुताबिक, हर साल करीब एक हजार लड़कियों का जबरदस्ती धर्म बदलवा दिया जाता है। इनमें से ज्यादातर लड़कियां सिंध प्रांत के गरीब हिन्दू समुदाय से आती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *