Filed Under:  National

शाह पश्चिम बंगाल में अवैध रूप से रहने वाले लोगों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेर सकते हैं

11th August 2018   ·   0 Comments

 

बंगाल में आज ममता को घेरेंगे अमित शाह; कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल का पहला राजस्थान दौरा

नई दिल्ली. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर शनिवार को कोलकाता में रहेंगे। उनकी रैली मेयो रोड पर होगी। उधर, राहुल गांधी आज जयपुर में रोड शो से चुनावी प्रचार शुरू करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला राजस्थान दौरा है। राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।
माना जा रहा है कि शाह पश्चिम बंगाल में अवैध रूप से रहने वाले लोगों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरेंगे। साथ ही, बंगाल में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने की मांग करेंगे। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य के लोग भाजपा के सत्ता में आने का इंतजार कर रहे हैं। वे ही फैसला करेंगे कि यहां कौन रुकेगा और कौन जाएगा?
कोलकाता में भाजपा विरोधी पोस्टर : कोलकाता में शुक्रवार को ‘भाजपा बंगाल छोड़ो’ के पोस्टर लगे नजर आए। भाजपा का आरोप है कि ये पोस्टर तृणमूल कांग्रेस ने लगवाए। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि इन पोस्टरों से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।
रैली की इजाजत पर हुआ था बवाल : असम में एनआरसी को लेकर हुए बवाल के बाद शाह ने 11 अगस्त को बंगाल दौरे की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि मुझे इजाजत मिले या नहीं मिले, मैं पश्चिम बंगाल जरूर जाऊंगा। अगर ममता मुझे गिरफ्तार कराना चाहें तो करा सकती हैं। इस पर ममता ने जवाब दिया था कि शाह को जहां जाना है, जा सकते हैं। उन्हें किसने रोका है? वे यहां 365 दिन आएं। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने भाजपा को रैली की मंजूरी दे दी थी। हालांकि, चार साल पहले शाह को रैली की इजाजत नहीं मिली थी। तब कोलकाता हाईकोर्ट से पार्टी को रैली की अनुमति मिली थी।

दोपहर में जयपुर पहुंचेंगे राहुल : राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार राजस्थान आ रहे हैं। उम्मीद है कि सभा के बाद राहुल गोविंददेवजी मंदिर और मोती डूंगरी गणेश मंदिर के दर्शन करने जाएंगे। राहुल को जयपुर में ही जनवरी 2013 में पार्टी के उपाध्यक्ष पद की कमान दी गई थी। कांग्रेस नेताओं का मानना है कि जयपुर में रोड शो का जिले की 19 विधानसभा सीटों पर सीधा असर पड़ेगा। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दावा किया कि राहुल का जयपुर में ऐसा स्वागत किया जाएगा जैसा नरेंद्र मोदी और अमित शाह का कभी भाजपा ने भी नहीं किया होगा।

 

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles