Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष की जल्द घोषणा के आसार, दिल्ली में बैठकों का दौर

15th June 2018   ·   0 Comments

जयपुर. राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ चल रहे विवाद के बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ से मुलाकात ने सियासी हलकों में नई चर्चा छेड़ दी है। राजे बीकानेर हाऊस से देर शाम राजनाथ से मिलने केलिए उनके आवास पहुंची। हालांकि सरकार की ओर से इस मामले में दी गई आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि दोनों के बीच हुई इस मुलाकात में प्रदेश के लंबित मुद्दों पर ही चर्चा हुई। लेकिन इस मुलाकात को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। राजे-राजनाथ मुलाकात से ठीक पहले राजे ने राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा से लंबी बातचीत की।

– दरअसल, किरोड़ी और राजनाथ के बीच काफी घनिष्ठ संबंध रहे हैं। राजनाथ सिंह जब भाजपा में युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तब किरोड़ी प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष थे।

– माना जा रहा है कि किरोड़ी व राजनाथ के साथ बातचीत के जरिए प्रदेशाध्यक्ष के विवाद को हल करने की दिशा में कोई नया फार्मूला खोजा जा रहा है। दो महीने पहले अशोक परनामी के इस्तीफा देने के बाद प्रदेशाध्यक्ष के लिए केंद्रीय इकाई की ओर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम आगे बढ़ाया गया था लेकिन प्रदेश इकाई ने इस पर एतराज जता दिया।

– इसके बाद से ही केंद्र और राज्य नेतृत्व के बीच अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान बनी हुई है। हालांकि, इस मामले में अब तक पार्टी के किसी जिम्मेदार व्यक्ति ने खुलकर कुछ भी नहीं कहा है। इस बीच दिल्ली से आ रही खबरों के अनुसार अध्यक्ष पद पर जल्द ही घोषणा हो सकती है।

– राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष को लेकर दिल्ली में प्रदेश भाजपा नेताओं के बीच दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा। उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत व जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप ने भी सीएम राजे से मुलाकात की। भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बैठक में शामिल होने के लिए कई मंत्री बुधवार को दिल्ली पहुंचे थे।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles