Filed Under:  LATEST NEWS, RAJASTHAN NEWS

एसओएस चिल्ड्रन विलेज जयपुर का 40 वा वार्षिकोत्सव सम्पन्न

10th February 2018   ·   0 Comments

सेवा,समपर्ण,संरक्षण,मातृत्व के साथ शैक्षिणक विकास व आत्मनिर्भरता की पथ पर बच्चों के एनजीओ ने अपनी स्थापना के 40 वर्षो का सफर सफलत पूर्वक पूरा कर लिया। इस अवसर पर जयपुर के एसओएस चिल्र्डन विलेज इंडिया के ओर से जयपुर के झोटवाडा रोड़ स्थित एसओएस विलेज में आयोजित समारोह में संस्था के अध्यक्ष ने बताया की अभावग्रस्त व पेरिन्टिग से वंचित बालक बालिकाओ को आक्ष्य के साथ साथ मातृत्व की छाया में लगभग 250 बच्चो को समाज की मुख्यधारा से जोडने के उद्देश्य से शैक्षिक गतिविधियो के साथ साथ स्किल डलवपमेंट कार्यक्रमों के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने के लक्ष्य के चालीस वर्ष पूर्ण कर लिये है। संस्था की ओर से बच्चो को घर जैसा परिवारिक माहौल मदर व सिस्टर की संरक्षण प्राप्त है जो बच्चो के सार्वागिण विकास में समर्पित है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जे सी महोंति,एसीएस,सोशल जस्टिस विभाग,राजस्थान सरकार थे। उन्होने कहाॅ की संस्था के कार्यअनुभव का लाभ सरकार राज्य के अन्य बाल संरक्षण संस्थाओ को प्रशिक्षण देने व बाल आश्य स्थलो के बेहतर संचालन के लिए किया जायेगा।
संस्था की जनरल सेक्रेटरी अनुजा बंसल ने बताया कि 40 वर्षो केे समर्पित सेवा के चालीस वर्षो का यह क्षण एसओएस चिल्ड्रन विलेज,जयपुर के लिए अविस्मरणीय पल है। हम आगे भी माता पिता वहिन बच्चों की सेवा में और मेहनत से बच्च के जीवन को ट्रास्फार्म करने के लिए कार्य करेगे उन्होन संस्था में कार्यरत मदर,सिस्टर व उनके परिजानों के सहयोग को अतुलनीय बताते हुए उनकी सेवाओ को माता पिता वहिन बच्चो के लिए अनमोल बताया।
संस्था देशभर में 22राज्यो में अपने 32 चिल्ड्रन विलेज के नेटवर्क के साथ 24000 बच्चों के जीवन संरक्षण व विकास में समर्पित है। संस्था को बेहतर कार्य के लिए ट्रेस व क्रिसल रेटिंग संस्थाओ द्वारा देश भर में नम्बर एक का खिताब दिया गया है। बच्चो को सहयोग देने व अन्य जानकारी के लिए संस्था के फोन नम्बर 01412280262 व 01412280787 व मेल आईडी पर सम्पर्क कर सकते है।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles