टिश्यू प्रोसेसर व रोटेटरी माइकोटोम मशीन का लोकार्पण

Share:-


जोधपुर। सूरसागर विधायक सूर्यकान्ता व्यास द्वारा महात्मा गांधी चिकित्सालय में एक ऑटोमेटिक टिश्यू प्रोसेसर एवं एक रोटेटरी माइकोटोम मशीन का लोकार्पण किया गया।
इसके लिए सूर्यकान्ता व्यास द्वारा विधायक फंड से 35 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाई गई थी। इस लोकार्पण सामारोह में डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दिलीप कच्छवाहा, महात्मा गांधी चिकित्सालय की अधीक्षक डॉ. राजश्री बेहरा, अतिरिक्त प्रधानचार्य डॉ. आनन्द राज कल्ला एवं डा. योगीराज जोशी तथा विभागाध्यक्ष पैथोलोजी विभाग डॉ. मधु गुप्ता भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर महात्मा गाधी चिकित्सालय की अधीक्षक डॉ. राजश्री बेहरा ने बताया कि उक्त उपकरणों की महात्मा गांधी चिकित्सालय में स्थापना से बायोप्सी की जांच महात्मा गांधी चिकित्सालय में उपलब्ध मानव संसाधन द्वारा ही की जा सकेगी जिससे राज्य सरकार पर भी अतिरिक्त वित्तीय भार नहीं पड़ेगा। पूर्व में यह जांच केवल मेडिकल कॉलेज के पैथोलोजी विभाग में ही की जाती थी। इस उपकरण की स्थापना से मेडिकल कॉलेज में जांच कार्य का भार कम होगा तथा जांच रिपोर्ट भी 3-4 दिन में मिल सकेगी। राज्य सरकार पर किसी प्रकार का अतिरिक्त वित्तीय भार नहीं पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *