Filed Under:  TOP NEWS

कांग्रेस का नेता कहता है कि घर-घर से अफजल निकलेगा, क्या ऐसे लोगों को आप वोट देंगे: मोदी

9th December 2017   ·   0 Comments

man-ki-baat-44-7-1493521420-206144-khaskhabar
महिसागर (गुजरात).प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महिसागर की रैली में कांग्रेस के एक और नेता के बयानों का जिक्र कर हमला बोला। उन्होंने कहा- “कांग्रेस का एक नेता और स्टार कैम्पेनर सलमान निजामी आजाद कश्मीर की मांग कर रहा है। उसने सेना को रेपिस्ट तक कहा। इतना ही नहीं, एक बार कहा कि घर-घर से अफजल निकलेगा।” प्रधानमंत्री के इन आरोपों के बाद निजामी ने सफाई दी। कहा- “पीएम मोदी ने उनके फर्जी ट्वीट का जिक्र किया है। मैंने कभी भी अफजल को सपोर्ट नहीं किया है और ना ही ऐसे ट्वीट कर बयान दिए।” उधर, कांग्रेस ने कहा कि सलमान पार्टी का मेंबर नहीं है।
मोदी ने अपनी स्पीच में सलमान निजामी के किन बयानों का जिक्र किया?

1) सेना रेपिस्ट है

– नरेंद्र मोदी ने कहा- “कांग्रेस पार्टी के नेता सलमान निजामी जो उनके स्टार प्रचारक हैं, वह मूलत: कश्मीर के रहने वाले हैं। वह कहते हैं आजाद कश्मीर चाहिए। वह कहते हैं कि सेना रेपिस्ट है। मां-बहनों का बलात्कार करने वाली है। क्या गुजरात की जनता माफ करेगी?”

– “सैनिकों को रेपिस्ट कहने वाला नेता राहुल गांधी के लिए वोट मांग रहा है। क्या ये देश की सेना का अपमान नहीं है। लोग इस सलमान निजामी को कैसे सहन कर सकते हैं?”

2) हर घर से अफजल निकलेगा

– “इसने तो यह तक कहा था कि घर-घर से अफजल निकलेगा। आतंकी अफजल गुरु को फांसी हुई थी। क्या गुजरात की जनता के घरों में आतंकी पैदा करना चाहते हो? अरे गुजरात का मुसलमान भी ऐसी बात नहीं कहता है।”

3) मोदी के मां-बाप कौन हैं?

– “सलमान निजामी पूछा रहा है कि मोदी बताओ, तुम्हारा बाप कौन, तुम्हारी मां कौन है? ऐसी भाषा तो कोई दुश्मन के लिए भी इस्तेमाल नहीं करता है। मैं बताता हूं कि मेरी मां कौन है। भारत माता। जीवनभर इसकी सेवा की। मुझसे पूछते हो मेरा बाप कौन-मां कौन। मुझे नीच कहा गया, क्या आपको ये मंजूर है? गुजरात के बेटे के बारे में कोई ऐसी भाषा बोले तो क्या आप उसे माफ करेंगे?”

मोदी ने और क्या कहा?

– नरेंद्र मोदी ने कहा- “कांग्रेस जातिवाद की राजनीति कर रही है। तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर जैसे कई राज्यों से कांग्रेस खत्म हो गई है। आज एक तरफ विकास है तो दूसरी ओर जातिवाद। आज कांग्रेस किधर बची हुई है? कांग्रेस हर राज्य से साफ हो रही है, क्योंकि जनता को पता है कि घर में कचरा नहीं रखना चाहिए। जिन्होंने गुजरात को कुछ नहीं समझा, क्या आज गुजरात की जनता उन्हें सजा देगी?”

– ”यूपी में उनके दादा-नानी और पिता चुनाव जीतते थे। अब यूपी के अमेठी समेत बाकी इलाकों से कांग्रेस साफ हो गई ना। आपने पूरे गुजरात के दिल पर चोट पहुंचाई है। आज जनता इसका बदला लेगी। हताशा में कांग्रेस मोदी को गाली दे रही है।”

कांग्रेस ने कहा, सलमान निजामी को हम नहीं जानते

– मोदी के आरोपों के बाद कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। सीनियर नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि सलमान कौन है, हम जानते ही नहीं। वह पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं। हम भी कह सकते हैं कि बीजेपी में कोई राम लाल है जो ऐसा कह रहा है।

निजामी ने दी सफाई, कहा- मोदी फर्जी ट्वीट्स का हवाला दे रहे हैं

– सलमान निजामी ने कहा – ”मैंने देश और आर्मी के खिलाफ कोई ट्वीट नहीं किया था, कश्मीर में मेरी फैमिली ने बलिदान दिया। आतंकियों से लड़ाई लड़ी। मैं अफजल का सपोर्टर नहीं हूं। उस पार्टी से जुड़ा हूं, जिसने उसे फांसी दी।”

– ”नरेंद्र मोदी जिन ट्वीट्स का हवाला दे रहे हैं, वो 2013 के हैं। तब मेरा ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था। ये सभी फर्जी हैं। तब मेरे नाम से 6 अकाउंट बने थे। मैं हिंदुस्तान के साथ हूं और इस पर मुझे फख्र है।”
– ”राहुल गांधी को नेता मानता हूं। फिलहाल, दिल्ली में हूं। मुझे कोई ताकत कहीं प्रचार करने से नहीं रोक सकती। गुजरात में प्रचार के लिए गया था। मैं देशभक्त हूं। मैं हमेशा सेना के साथ हूं। कोई भी मेरे आर्टिकल्स पढ़ सकता है।”

मोदी ने सोनिया से दिग्विजय तक 12 नेताओं के नाम गिनाए, बोले- मुझे नीच, भस्मासुर तक बोला गया

– नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बनासकांठा में कांग्रेस पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला था। मणिशंकर अय्यर से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लेकर इमरान मसूद, रेणुका चौधरी, जयराम रमेश, बेनी प्रसाद वर्मा, गुलाम नबी आजाद, प्रमोद तिवारी, आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह, राशिद अल्वी और मनीष तिवारी तक कुल 12 नेताओं के नाम लिए।

– मोदी ने बताया कि इन नेताओं ने कैसे उनके लिए नीच, बंदर, रावण, भस्मासुर, हिटलर, मुसोलिनी और गद्दाफी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। मोदी ने सोनिया और दिग्विजय का नाम दो-दो बार लिया।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles