जस्टिस व्यास ने बाल बसेरा सेवा संस्थान का किया निरीक्षण,बच्चों से संवाद कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली, अपने हाथों से परोसा खाना

Share:-

जोधपुर। राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने जोधपुर दौरे के दौरान मंगलवार को झालामंड गांव स्थित बाल बसेरा सेवा संस्थान का निरीक्षण कर संस्था में निवासरत बालक-बालिकाओं से मिलकर उनको मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जायजा लिया। संस्थान के नवनिर्मित भवन में पहली बार आयोग अध्यक्ष के पहुंचने पर बालक-बालिकाओं ने स्वागत किया।
संस्थापक दिनेश जोशी ने संस्थान के नवीन भवन में संचालित बाल गृह में बच्चों के लिए उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया। आयोग अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास ने संस्थान में बेहतरीन व्यवस्थाएं होने पर संतोष जताते हुए कहा कि बाल बसेरा सेवा संस्थान एक पुण्य धाम है जहां प्रत्येक सेवाभावी व्यक्ति को आकर इन भगवान रूपी बच्चों के लिए सेवा कार्य किए जाने चाहिए। इन बच्चों की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं हो सकती है। इस दौरान उन्होंने विभिन्न दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संस्थान का संचालन कर इन बच्चों को प्रोत्साहित करने की दिशा में अच्छा काम किया जा रहा है। यहां के सभी कर्मचारी इस पुनित कार्य के लिए बधाई के पात्र है। संस्थान में जुनून और आत्म-विश्वास बढाने का कार्य कर रही है। इस दौरान बालक-बालिकाओं द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की सराहना की। राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष ने बच्चों के बीच समय व्यतीत करके भजन भी सुनाएं। उन्होंने भगवान कृष्ण के जीवनी से संबंधित भजन व धरती धोरा री गीत सहित अन्य सुनाएं। राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के निरीक्षण के दौरान बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक डॉ. बीएल सारस्वत, आकाशवाणी के वरिष्ठ उद्घोषक भानू पुरोहित, प्रसिद्व कवि डॉ. राम अकेला, संस्थान के कार्यकर्ता रमेश छाजेड़, सुधा मेहता, भावना पारीक, शंकर राम उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *