दसवीं बोर्ड की एग्जाम देने जा रहे परीक्षार्थियों के साथ हुआ हादसा,चार परीक्षार्थी गम्भीर रूप से घायल

Share:-

बाइक पर सवार चार परीक्षार्थी गम्भीर रूप से घायल,
घायलो को लाया गया दौसा जिला अस्पताल

गम्भीर अवस्था मे जितेश महावर नामक परीक्षार्थी जयपुर रैफर

परीक्षार्थी बबिता, रजनी व नितेश का दौसा अस्पताल में उपचार जारी

गुमानपुरा परीक्षा केंद्र में एग्जाम देने जा रहे थे करोली के परीक्षार्थी

सिकन्दरा थाना क्षेत्र के मोहचिंगपुरा के समीप हुआ हादसा

बाइक पर सवार होकर एग्जाम देने जा रहे थे परीक्षार्थी

अज्ञात वाहन के द्वारा बाइक को टक्कर मारने से हादसा होने की जानकारी आ रही है सामने

दौसा, 4 अप्रेल : दौसा जिले के मोहनपुरा गांव के समीप आज दसवीं की परीक्षा देने जा रहे 4 परीक्षार्थी सड़क हादसे का शिकार हो गए। चारों ही परीक्षार्थियों को गंभीर चोटें आई हैं, जिनमें से एक परीक्षार्थी को दौसा जिला अस्पताल से जयपुर रेफर कर दिया गया है। दरअसल कारोली गांव के रहने वाले 4 परीक्षार्थी आज सुबह गुमानपुरा स्कूल परीक्षा केंद्र पर एग्जाम देने के लिए जा रहे थे इसी दौरान सिकंदरा थाना क्षेत्र के मोहचिंगपूरा गांव के समीप उनकी बाइक हादसे का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में बबीता, रजनी, नितेश और जितेश नामक परीक्षार्थी घायल हो गए जिन्हें वहां से गुजर रहे राहगीर नरेंद्र सिंह गुर्जर निवासी गढ़ ने दौसा जिला अस्पताल में भिजवाया। दौसा अस्पताल में चिकित्सकों ने उपचार के बाद जितेश महावर नामक परीक्षार्थी को जयपुर रेफर कर दिया गया। चारों ही परीक्षार्थियों को गंभीर चोटें हैं ऐसे में वह परीक्षा से भी वंचित हो गए हैं। गौरतलब है कि आज दसवीं बोर्ड की गणित विषय की परीक्षा थी और चारों परीक्षार्थी इस हादसे के कारण एग्जाम से भी वंचित रह गए। चिकित्सक ने बताया कि 3 परीक्षार्थियों की स्थिति में सुधार है वही एक परीक्षार्थी की स्थिति क्रिटिकल बनी हुई है।

बोर्ड से अनुमति मिलेगी तो अलग से कराई जाएगी परीक्षा

इधर सड़क हादसे के बाद जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीणा का कहना है कि फिलहाल चारों परीक्षार्थियों के परीक्षा कराना संभव नहीं है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संपर्क करके इन परीक्षार्थियों के लिए अनुमति मिलने के बाद अलग से परीक्षा करवाने की कोशिश की जाएगी।

समय से पूर्व घर से निकले तो नहीं करनी पड़ती जल्दबाजी

जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीणा का कहना है कि परीक्षा देने वाली परीक्षार्थी निर्धारित समय से आधे घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पहुंचे। जल्दबाजी में परीक्षा केंद्र पहुंचने के चलते इस तरह की घटनाएं हो जाती है और परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित हो जाते हैं। अभिभावकों को भी चाहिए की भी इस बात का ध्यान रखें कि उनके बच्चे परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित समय से 30 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र पहुंचे ताकि उन्हें परीक्षा केंद्र पहुंचे में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करनी पड़े। और इस तरह की दुर्घटनाओं से भी बचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *