RHB NEW SCHEME UPDATE:हाउसिंग बोर्ड की योजनाओं में आवेदन की तारीख बढ़ी

Share:-


20 अप्रैल तक होंगे ऑनलाइन आवेदन, स्वतंत्र मकान समेत 3 स्कीम के लिए आवेदन बंद
जयपुर
राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ने पिछले महीने जयपुर, जोधपुर समेत कई शहरों में लॉन्च की आवासीय योजनाओं में आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। लोग अब 20 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। हालांकि जयपुर के प्रताप नगर की माही अपार्टमैंट और स्वतंत्र डुप्लेक्स की योजना ग्रीनवुड मेंशन में मकानों की संख्या से ज्यादा फार्म आने के बाद उनमें आवेदन की प्रक्रिया को 31 मार्च से रोक दिया है।

हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया- जयपुर के प्रताप नगर में जो आवासीय योजनाएं निकली है। उनमें रजिस्ट्रेशन मनी के साथ 50 हजार रुपए या उससे ज्यादा की जीएसटी लग रही है। लोगों में ये कंफ्यूजन है कि अगर आवेदन नहीं निकला तो उनकी ये जीएसटी की राशि वापस नहीं मिलेगी। ऐसा नहीं है, जिन लोगों का लॉटरी में मकान या फ्लैट नहीं निकलता है। उनको पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन फीस) जीएसटी सहित वापस दी जाएगी। केवल आवेदन शुल्क और प्रोसेसिंग शुल्क वापस नहीं लौटाया जाएगा।

जयपुर में तीन योजनाओं में आवेदन बंद
कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि जयपुर के प्रताप नगर में लांच की गई 7 योजनाओं में से 3 योजनाओं में आवेदन 31 मार्च से बंद कर दिए है। इन तीन योजनाओं में मकानों की संख्या से ज्यादा आवेदन आ चुके है। सेक्टर 22 में जी प्लस 2 फ्लैट (एमआईजी ए) की समृद्धि योजना में 39 फ्लैट के लिए 199 लोगों ने आवेदन किए है। जबकि इसी योजना के दूसरे पार्ट स्टील्थ प्लस 6 (एमआईजी ए) की 120 फ्लैट्स की योजना के लिए 152 आवेदन आ गए। इसके चलते हमने इन योजनाओं में आवेदन को 31 मार्च से बंद कर दिया है।

स्वतंत्र मकान के लिए आए दोगुना से ज्यादा आवेदन
जयपुर के प्रताप नगर में लांच की गई स्वतंत्र डुप्लेक्स की योजना ग्रीनवुड मेंशन में एचआईजी 1 और एचआईजी 2 के कुल 164 मकानों के लिए दोगुना से यानी 444 आवेदन आ गए है। इसमें एचआईजी 1 के 46 डुप्लेक्स के लिए 234 और एचआईजी 2 के 118 डुप्लेक्स के लिए 210 आवेदन है। दोगुना आवेदन मिलने के बाद 31 मार्च से ग्रीनवुड मेंशन में भी आवेदन की प्रक्रिया को बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *