कर्नाटक चुनाव 2023: राहुल गांधी उसी जगह से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार, जहां ‘मोदी सरनेम’ को लेकर की थी टिप्पणी

Share:-

चुनाव आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। दक्षिणी राज्य में 10 मई को एक ही चरण में 224 सीटों के लिए मतदान होगा। इन चुनावों में जहां भाजपा सरकार में बने रहने की कोशिश करेगी, वहीं कांग्रेस के सामने सत्ता वापसी की चुनौती है। कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी अगले महीने अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे। पांच अप्रैल को कोलार में रैली होगी।

राहुल गांधी को हाल ही में मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराया गया है। उन्हें सूरत की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उनकी संसद सदस्यता भी खत्म कर दी गई है। राहुल गांधी ने 2019 के चुनाव के दौरान कोलार की ही रैली में मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने भगोड़े आर्थिक अपराधी नीरव मोदी और ललित मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा था, सभी चोरों का सरनेम मोदी कैसे हो सकता है।

कोलार से शुरू करेंगे ‘सत्यमेव जयते’ रैली: डीके शिवकुमार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के कर्नाटक प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा- ‘राहुल गांधी कोलार लौटेंगे और अपनी सत्यमेव जयते रैली शुरू करेंगे। हमने उनसे यहां से चुनाव यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया था। उन्होंने यहीं वह बयान दिया था, जिसकी भाजपा ने निंदा की थी, वह यहां से अपनी मेगा रैली शुरू करेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *