कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से रिहाए 10 महीने बाद आए बाहर

Share:-

चंडीगढ़. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से रिहा हो गए। 1988 के रोडरेज के मामले में 59 साल के सिद्धू एक साल जेल की सजा काट रहे थे। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने पटियाला की एक अदालत में सरेंडर कर दिया थाए जिसके बाद उन्हें पिछले साल 20 मई को जेल भेज दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि अपर्याप्त सजा देने के लिए दिखाई गई कोई भी सहानुभूति न्याय प्रणाली को और अधिक नुकसान पहुंचाएगी। इससे कानून के प्रभाव के प्रति जनता के भरोसे पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। इस घटना में 65 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी।

नवजोत सिंह सिद्धू की र‍िहाई में हो रही देरी
पंजाब के पटियाला जेल के बाहर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बेटे करण सिद्धू ने बताया क‍ि अभी कुछ औपचारिकताएं की जा रही हैं। मुझे संदेह है कि वे ;जेल प्रशासनद्ध यहां मीडिया और भीड़ की मौजूदगी के कारण उनकी ;नवजोत सिंह सिद्धूद्ध रिहाई में देरी कर रहे हैं। जेल अधिकारियों ने मुझे आश्वासन दिया है कि उन्‍हें आज रिहा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि उन्हें दोपहर में रिहा कर दिया जाएगाए लेकिन अब देर हो चुकी है।


नवजोत सिंह के बेटे ने कही ये बात
नवजोत सिंह के बेटे करण सिद्धू ने कहा कि परिवार नवजोत सिंह सिद्धू के साथ प्राईवेट समय बिताना चाहते है। परिवार के लिए पिछला एक साल बेहद मुश्किलों भरा रहा। डॉक्टर नवजोत कौर को कैंसर हो गया थाए उनकी सर्जरी हुई है। भविष्य को लेकर पिता जी ने काफी आत्म मंथन किया है। उनका कांग्रेस में क्या रोल रहेगा यह पार्टी तय करेगी।

सिद्धू को क्या भूमिका सौंपेगी कांग्रेस
सिद्धू की रिहाई से कांग्रेस की पंजाब इकाई का मनोबल बढऩे की उम्मीद है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस जेल से रिहाई के बाद सिद्धू को क्या भूमिका सौंपेगी। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने हाल में कहा था कि वह स्टेज दो के कैंसर से पीडि़त हैं। उन्होंने भी शुक्रवार को एक भावनात्मक ट्वीट किया था। सिद्धू की पत्नी ने कहा कि पंजाब के लिए नवजोत का प्यार हद से ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *