Filed Under:  TOP NEWS

सपना व्यास पटेल: वायरल फोटो से फेमस हो गई थी ये फिटनेस ट्रेनर

16th September 2016   ·   0 Comments

असम चुनाव में बीजेपी से जीतने वाली मशहूर एक्ट्रेस और मॉडल अंगूरलता डेका के नाम पर अपनी फोटो के वायरल होने के कारण सपना व्यास पटेल काफी चर्चा में रहीं। अपने फोटो के वायरल होने के बारे में खुद सपना ने ही सामने आकर बताया था कि यह उनकी फोटो है ना कि अंगूरतला डेका की। आपको सपना के बारे में बता दे कि सपना गुजरात के पूर्व हेल्थ मिनिस्टर जयनारायण व्यास की बेटी हैं और पेशे से एक फिटनेस ट्रेनर हैं।
सपना गुजरात के अहमदाबाद में रहती हैं और अपने हॉट फिगर के चलते लाखों दिलों पर राज कर रही है। लेकिन आपको बता दे कि इनके इस हॉट फिगर के पीछे भी एक कहानी छुपी हुई है। जी हां, सपना पहले काफी मोटी थीं। इसके कारण ही लोग उन्हें चिढ़ाते भी थे। लेकिन सपना ने अपना वजन कम करने का ठान लिया। सपना ने डाइट कंट्रोल के साथ ही कार्डियो एक्सरसाइज और टेनिस खेलकर अपने वजन को कम किया।
पना व्यास पटेल का पहले काफी मोटी हुआ करती थीं। साल 2012 में उन्होंने एक साल में ही अपने शरीर का वजन 86 किग्रा से घटाकर 53 तक कर लिया। वह भी किसी दवा या जिम जाकर कसरत किए बिना। यानी सपना ने एक साल में 33 किलो वजन घटाया। उन्होंने न केवल अपना वजन घटाया, बल्कि आज वे रिबॉक की सर्टिफाइड ट्रेनर भी हैं। इतना ही नहीं, यू-ट्यूब पर डाउनलोड सपना का वीडियो अब तक लगभग 29 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। इनमें से कई लोग तो उनसे संपर्क भी कर चुके हैं।
पना ने अपनी शुरुआती पढ़ाई अहमदाबाद से की। उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट निरमा यूनिवर्सिटी से एमबीए किया। 2010 में सपना ने रिबॉक प्रोफेशनल फिटनेस ट्रेनिंग कोर्स ज्वाइन किया। सपना ने अहमदाबाद के इंडियन मैनेजमेंट एकेडमी से लाइफस्टाइल ब्रांड मैनेजमेंट में पीएचडी भी किया है। सपना इंस्टाग्राम, फेसबुक समेत कई सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर एक्टिव हैं और अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं।
अपने स्लिम फिगर को लेकर सपना कहती है कि आपको अपना वजन कम करने के लिए जिम जाकर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप डेली 1 घंटे की वॉक और 45 मिनट अन्य एक्सरसाइज करके भी अपना वजन कंट्रोल कर सकते हैं। अपने वजन को कम करके कई लोगो को इंस्पायर करने वाली सपना आज लोगों को ट्रेनिंग देने के साथ-साथ मोटीवेट भी करती हैं।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles