बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में सड़क पर उतरे लोग, दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग

Share:-


उदयपुर, 25 मार्च (ब्यूरो)। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में शनिवार को बड़ी संख्या में हिन्दू संगठनों तथा सर्व समाज के लोग सड़क पर उतर आए। उन्होंने जिला कलक्क्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर पं. धीरेंद्र के खिलाफ दर्ज मामला वापस लेने की मांग की। शुक्रवार को उदयपुर की हाथीपोल थाना पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेकर उनके खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया था।

प्रदर्शनकारी लोगों ने कलेक्ट्रेट और कोर्ट चौराहे पर एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया। कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए और हिंदू संगठनों के लोगों ने मामला दर्ज करने पर विरोध जताया और पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ हाय-हाय के जमकर नारे लगाए। इस दौरान संगठन के आक्रोशित कार्यकर्ता और पुलिस में हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि िपुलिस द्वारा धीरेंद्र शास्त्री पर लगाए गए मुकदमे को वापस लेने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब धीरेंद्र शास्त्री के बयान का किसी धर्म के लोगो ने विरोध नहीं किया, तो पुलिस ने किसके आदेश पर मामला दर्ज किया? उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सिर्फ इतना कहा था कि कुंभलगढ़ दुर्ग पर भगवा झंडा क्यों नहीं फहराया जाता। उन्होंने किसी समाज या धर्म के विशेष अपनी बात नहीं कही थी। क्या किसी राजनीतिक दबाव के तहत उन पर मुकदमा दर्ज किया गया?

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा संगठन मंत्री जितेंद्र सिंह चुंडावत ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का जन्म कुंभलगढ़ दुर्ग में हुआ। बागेश्वर धाम के पीठाधीश इसके खिलाफ जो मामला दर्ज किया गया है। उसे तुरंत प्रभाव से वापस लेना चाहिए नहीं तो हिंदू समाज के लोग बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन करेंगे।बजरंग सेना मेवाड़ के प्रमुख कमलेंद्र सिंह पंवार का कहना था कि कुंभलगढ़ महानायक महाराणा प्रताप की जन्मस्थली है कुंभलगढ़ दुर्ग को विश्व पटल पर सम्मान और श्रद्धा देने हेतु दुर्ग पर भगवा झंडा फहराने की बात को उचित समझते हैैं।
कुंभलगढ़ से पकड़े गए युवक जमानत पर रिहा, उनके खिलाफ भी रद्द किया जाए मामला
प्रदर्शनकारी लोगों ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के खिलाफ दर्ज मामला ही नहीं, बल्कि कुंभलगढ दुर्ग से कथित रूप से पकड़े गए युवकों के खिलाफ दर्ज मामला वापस लेने की मांग की। हालांकि सभी पांचों युवकों को जमानत मिल चुकी है और उनकी रिहाई हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *