Filed Under:  CRICKET

राजनीति में नहीं जाना चाहते सचिन तेंदुलकर

14th March 2015   ·   0 Comments

नई दिल्ली। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कहा कि वह अभी राज्य सभा सदस्य जरूर हैं, लेकिन भविष्य में उनकी इच्छा राजनीति में जाने की बिल्कुल भी नहीं है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में तेंदुलकर ने कहा, “मैं एक खिलाड़ी हूं और जीवनभर एक खिलाड़ी ही बना रहूंगा।”

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद के अपने अनुभव के बारे में सचिन ने कहा, “जीवन की दूसरी पारी भी पहली पारी की तरह ही महत्वपूर्ण है। जब मैं क्रिकेट खेलता था तब मेरा परिवार, मेरे दोस्त और शुभचिंतक यह कोशिश करते थे कि मेरा पूरा ध्यान खेल पर रहे और मुझे कि सी और बात की चिंता नहीं करनी पड़े।”

सचिन के अनुसार, “अब संन्यास के बाद मैं जिंदगी की दूसरी पारी खेल रहा हूं और चाहता हूं कि समाज के लिए कुछ करूं। मैं छह साल की उम्र से ही इस खेल से प्यार करता हूं। सुनील गावस्कर, विवियन रिचर्ड्स जैसे लोग मेरी प्रेरणा जरूर हैं लेकिन मैं हमेशा से अपना क्रिकेट खेलना चाहता था और सचिन तेंदुलकर ही बने रहना चाहता था।” – See more at: http://www.patrika.com/news/cricket/i-won-t-join-politics-once-a-sportsperson-always-a-sportsperson-says-sachin-tendulkar-1009201/#sthash.CKNHcZIX.dpuf

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles