Filed Under:  Main Menu

केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला, जम्मू कश्मीर में SC, ST और OBC आरक्षण लागू

28th February 2019   ·   0 Comments

जम्मू कश्मीर पर दो फैसले लिए गएजम्मू कश्मीर में SC, ST और OBC आरक्षण लागू होगाब्रह्मपुत्र पुल पर 4 लेन की जरूर”
नई दिल्ली:
लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के लोगों को बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में जम्मू एवं कश्मीर पर दो बड़े फैसले लिए गए। जम्मू एवं कश्मीर में अब SC, ST और OBC का आरक्षण लागू होगा। जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रहने वाले लोगों को आरक्षण देने का फैसला किया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केंद्रीय कैबिनेट बैठक खत्म होने के बाद मीडिया को यह जानकारी दी। जेटली ने कहा कि J&k आर्थिक रूप से पिछड़ वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण देगा।


नई दिल्ली:
अरुण जेटली ने कहा कि ब्रह्मपुत्र नदी पर 4 लेन की पुल तैयार करने को भी मंजूरी मिल गई है। वहीं राजकोट में 1405 करोड़ की लागत से ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनेगा।
सीसीएस की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले
गौरतलब है कि केंद्रीय कैबिनेट की बैठक से पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में सीसीएस की बैठक हुई। इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजीत डोभाल के साथ-साथ थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत, वायुसेना अध्यक्ष बी एस धनोआ और जल सेना अध्यक्ष सुनील लांबा भी मौजूद रहे। इस बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर सरहद पर जारी तनाव को लेकर चर्चा हुई और पाकिस्तान को घेरने की रणनीति बनाई गई।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles