Filed Under:  Main Menu

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, फायरिंग जारी |

24th February 2019   ·   0 Comments

पाकिस्तान बिना किसी उकसावे के लगातार बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।
श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। हालांकि अभी तक सुरक्षाबलों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुलगाम में दो से तीन आतंकी छिपे हैं। उसके बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाश शुरू कर दी गई। जिसपर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। खबर लिखे जाने तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।
नौशेरा में पाक का उल्लंघन
पाकिस्तान बिना किसी उकसावे के लगातार बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। रविवार को राजौरी जिले में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ा गया। भारतीय फौज ने दिया मुंहतोड़ जवाब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलीबारी की है। भारतीय चौकियों को पाकिस्तान ने निशाना बनाया है। हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।
आलगाववादियों का कश्मीर बंद
पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने कश्मीर में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया है। वहीं, जानकारों की मानें तो घाटी में सुरक्षा बलों की तैनाती सोमवार को कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान की अनुच्छेद 35A पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को लेकर की गई है। उधर, 35-ए के पर सुनवाई से पहले अलगाववादी नेताओं ने घाटी में बंद का आह्वान किया है अलगाववादियों के संगठन ‘ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप’ (जेआरएल) ने रविवार को घाटी में बंद रखने का आह्वान किया है। जेआरएल के अनुसार राज्य में मनमाने ढंग से की गई गिरफ्तारियों, छापेमारी, दमनकारी नीति और अनुच्छेद 35-ए से किसी तरह की छेड़छाड़ के विरोध में रविवार को हड़ताल की जाएगी।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles