Filed Under:  Main Menu

राजस्थान / राहुल का संघ पर तंज- वो हाफ पेंट पहनकर लाठी उठाते हैं; हम मुहब्बत से देश बदलना चाहते हैं

14th February 2019   ·   0 Comments

अजमेर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अजमेर पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस सेवा दल के दो दिवसीय राष्ट्रीय महाधिवेशन को संबोधित किया। राहुल ने संघ पर तंज कसते हुए कहा, ‘वो सुबह हाफ पैंट पहनकर लाठी उठाते हैं। नफरत फैलाते हैं।हम प्यार और मुहबब्बत से देश बदलना चाहते हैं।’ इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने उनका स्वागत किया। 

राहुल ने कहा कि वर्तमान में देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ आरएसएस और भाजपा की नफरत वाली विचारधारा है। वो कहते हैं किसान आत्महत्या करते हैं तो ठीक। देश की जनता लाइन में बैंक के आगे खड़ी हो जाए। गब्बर सिंह टैक्स लागू करेंगे तो करेंगे। लोग मर जाए कोई फर्क नहीं पड़ता। बस फायदा 10-15 लोगों का होना चाहिए। नया नारा निकला है चौकीदार चोर है। सब जानते हैं कि चौकीदार ने अनिल अंबानी और 15-20 उद्योगपतियों की चौकीदारी की।

बड़े-बड़े भाषण देते हैं मोदी

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी के बड़े-बड़े भाषण देते हैं। कहते हैं- देश को बदलना है, 70 साल में कुछ नहीं हुआ। वे लाल किले से कहते हैं कि मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था। यानी गांधीजी ने कुछ नहीं किया। सरदार पटेल ने कुछ नहीं किया। जवाहर लाल नेहरू, अंबेडकर जी ने कुछ नहीं किया। देश के तमाम मुख्यमंत्रियों, देश की जनता, किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार ने कुछ नहीं किया। मोदी जी भाषण देते हैं, वादे करते हैं और फिर अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, ललित मोदी , विजय माल्या का कर्जा माफ करते हैं।
 

मोदी देश की जनता का करते हैं अपमान

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी  की सोच है कि उनके आने के बाद ही सबकुछ हुआ। सब उन्होंने किया। उन्हें यह भी समझ नहीं आता कि जब वो ऐसा बोलते हैं तो कांग्रेस पार्टी का अपमान नहीं कर रहे होते हैं, बल्कि देश के हर व्यक्ति का अपमान कर रहे होते हैं। गांधी, पटेल और अम्बेडकर जी के कोट्स पढ़िए। वे कहते हैं देश में जो होता है वो किसान, युवा, मजदूर करता है। हमारे लिए हिंदुस्तान एक समंदर है। उनके लिए एक प्रोडक्ट है। जैसा कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष कहते हैं कि देश सोने की चिड़िया है। जिसका फायदा उनके चंद 10-15 मित्रों को मिलना चाहिए।

कांग्रेस सेवादल से राहुल ने मांगी मांगी

कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय महाधिवेशन में राहुल ने सेवादल से माफी भी मांगी। उन्होंने कहा, मैं इसलिए माफी मांग रहा हूं। क्योंकि, कांग्रेस में आपकी जो जगह है आपको वो आदर नहीं मिला। उन्होंने निजी तौर पर भी माफी मांगते हुए कहा कि बिहार की एक सभा में मैंने कांग्रेस पार्टी के सभी संगठनों का का नाम लिया पर सेवादल का नाम नहीं लिया। कांग्रेस पार्टी की रीड़ की हड्डी यूथ कांग्रेस नहीं, एनएसयूआई नहीं सेवादल है।


35 साल बाद राजस्थान में हो रहा महाअधिवेशन

कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी भाई देसाई ने बताया कि यह महाअधिवेशन 35 साल बाद राजस्थान में हो रहा है। इसलिए यह एक इतिहास बनना चाहिए। देसाई ने कहा कि सेवादल की सोच राष्ट्रीय निर्माण और राष्ट्र सेवा की है। सेवादल के कार्यकर्ता इसी सोच के साथ चुनाव लड़ते हैं और जीतते हैं।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles