Filed Under:  RAJASTHAN NEWS

दौसा तक पहुंची गुर्जर आंदोलन की आग! आंदोलनकारियों ने लगाया जयपुर-आगरा हाईवे पर जाम, बाजार बंद |

11th February 2019   ·   0 Comments

अल्टीमेटम के बाद सिकंदरा चौराहे पर व शहीद स्थल पर बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग एकत्र हो रहे हैं…

दौसा/सिकंदरा।

पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला द्वारा सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में रेलवे ट्रैक जाम करने के बाद गुर्जर समाज (Gurjar Aandolan) के लोगों ने सरकार को सोमवार को बड़ी संख्या में सिकंदरा चौराहे पर पहुंचकर जाम लगा दिया है। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही गुर्जरों ने जयपुर आगरा हाइवे जाम करने का अल्टीमेटम दे रखा था। अल्टीमेटम के बाद सिकंदरा चौराहे पर व शहीद स्थल पर बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग एकत्र हो रहे हैं। गुर्जरों ने पहले तो गुर्जर शहीद स्थल पर बैठक कर चर्चा की, इसके बाद पैदल सिकंदरा के मुख्य चौराहे तक कूच किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन पीछे हट गए। पुलिस के आला अधिकारियों ने चौराहे से दूरी बना ली। मुख्य चौराहे पर पहुंचकर समाज के लागों ने जाम लगाकर बैठ गए। इस दौरान गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष मनफूलसिंह तूंगड़, जिलाध्यक्ष रामचद्र खूंटला, देव सेना जिलाध्यक्ष जलसिंह कसाना, मानसिंह बुर्जा, बने सिंह धान्याका बंध, महिला गुर्जर महासभा जिलाध्यक्ष एंव पूर्व सरपंच ममतासिंह भालपुर सहित सैकड़ों लोग मुख्य चौराहे पर जाम लगाकर बैठ गए। गौरतलब है कि दौसा के सिकंदरा चौराहे पर पूर्व में कई बार समाज के लोग जाम लगा चुके है। यहां 2008 में आंदोलन में पुलिस फायरिगं में 22 गुर्जर समाज के लोग जान गावं चुके है।

सिकन्दरा में बाजार बंद

गुर्जर समाज के लोगों ने सोमवार सुबह 11 बजे जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे को जाम कर दिया है। इसके चलते सिकन्दरा चौराहा पर बाजार पूरी तरह से बंद है। हाईव पर लोग एकत्र होने लगे हैं। पुलिस एवं प्रशासन हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है। रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के मद्देनजर दौसा व बांदीकुई स्टेशनों पर आरपीएफ का अतिरिक्त जाप्ता तैनात है।

हालात तनावपूर्ण पर रोडवेज बस को पुलिस थाने में खड़ी करने के निर्देश

रोडवेज प्रशासन जयपुर—आगरा रूट पर बसों के संचालन को लेकर विशेष सतर्कता बरत रहा है। फिलहाल इस रूट पर बसों का संचालन सामान्य रूप से हो रहा है लेकिन फिर भी गुर्जर आरक्षण आंदोलन को देखते हुए सभी डिपो अधिकारियों को हालात की रिपोर्ट जयपुर डिपो चीफ मैनेजर को देने के निर्देश दिए हैं। दौसा से आगे आगरा रूट पर बसों का संचालन दौसा चीफ मैनेजर की निगरानी में करने के आदेश भी रोडवेज मुख्यालय ने जारी किए हैं। हालात तनावपूर्ण होने की स्थिति में रोडवेज चालकों को बस नजदीक के पुलिस थाने में खड़ी करने के निर्देश हैं।

 

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles