Filed Under:  Main Menu

जब बजट भाषण के दौरान अचानक गोयल ने कही ऐसी बात, सुनते ही लगने लगे मोदी के नारे और फिर जो कहा…

1st February 2019   ·   0 Comments

मोदी सरकार ने शुक्रवार को अपना अंतरिम बजट पेश किया। यह बजट काफी लोकलुभावन माना जा रहा है। सरकार ने इस बजट के जरिए कई बड़े ऐलान भी किए हैं। लेकिन, सदन के अंदर पीयूष गोयल जब बजट भाषण पढ़ रहे थे तो एक दो बार ऐसा वाक्या हुआ, जिसपर लोग हंसे भी और मोदी-मोदी के नारे भी लगे।

बजट भाषण के दौरान जब गोयल की बात पर लगे मोदी-मोदी के नारे

दरअसल, जब गोयल बजट भाषण पढ़ रहे थे और घोषणाएं हो रही थी, उस दौरान वित्तमंत्री टैक्स की बात को छोड़कर आगे बढ़ गए। सदन में मौजूद लोगों को लगा कि इस बार माध्यम वर्ग को निराशा हाथ लगेगी। लेकिन, वित्त मंत्री ने माध्यम वर्ग को ईमानदारी का ईनाम देते हुए जैसे ही पांच लाख तक के आय को टैक्स मुक्त करने की घोषणा की, लोकसभा में मोदी-मोदी के जमकर नारे लगने लगे। इतना ही नहीं इस दौरान भाजपा सांसद और मंत्री काफी उत्साहित भी दिखे। खुद प्रधानमंत्री मोदी काफी खुश नजर आ रहे थे।

खुशनुमा हुआ संसद का मिजाज

गौरतलब है कि पीयूष गोयल ने अपने बजट भाषण में मध्यम वर्ग को पूरी तरह से खुश करते हुए आयकर स्लैब में मिलने वाली छूट में बड़ा इजाफा किया है। अब पांच लाख की आय पर किसी तरह का कोई टैक्स नहीं देना पड़ेगा। वहीं बचत करने पर 6.50 लाख रुपये की सालाना आय पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगेगा। स्टैण्डर्ड डिडक्शन 40 हजार से बढ़कर 50 हजार रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा एक-दो और ऐसे वाक्या देखने को मिले, जिसने सदन का मिजाज खुशनुमा कर दिया।

By

Readers Comments (0)


Comments are closed.

Latest Articles